अब ट्विटर में नहीं मिलेगी एसएमएस के जरिए ट्वीट करने की सुविधा, फीचर में खामी आने के बाद कंपनी ने कुछ देशों में इसे बैन किया

0
41
Advertisements

[ad_1]

  • इस फीचर में न सिर्फ एसएमएस के जरिए नए ट्वीट पढ़ें जा सकते थे बल्कि ट्वीट करने की सुविधा भी थी

दैनिक भास्कर

Apr 28, 2020, 02:30 PM IST

नई दिल्ली. इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ट्विटर ने सुरक्षा कारणों के चलते ट्वीट वाया मैसेज फीचर को कई देशों में बंद कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक एसएमएस फीचर में खामियां पाए जाने के बाद कंपनी ने यूजर्स के अकाउंट को सुरक्षित रखने के लिए ये फैसला लिया है। हालांकि यह पाबंदी सिर्फ कुछ ही देशों तक सीमित है। अभी भी कई देशों में टेक्स्ट मैसेज से ट्वीट करने की सुविधा उपलब्ध है। पिछले हफ्ते कंपनी ने एसएमएस के जरिए नए ट्वीट रिसीव करने की सुविधा को बंद कर दिया था।

सोमवार को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफार्म ट्विटर ने अपने बयान में कहा कि हमे एसएमएस फीचर में कई सारी खामियां मिली। जिसके बाद यूजर्स के अकाउंट को सुरक्षित रखने के लिए हमने ट्वीट वाया एसएमएस फीचर को बंद करने का फैसला लिया है। हालांकि यह फीचर कुछ ही देशों में काम नहीं करेगा। कंपनी का कहना है कि इस फीचर का इस्तेमाल ज्यादा यूजर्स नहीं करते क्योंकि ज्यादातर यूजर्स वेबसाइट या ऐप का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन जो लोग इसका इस्तेमाल करते हैं, उन्होंने काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था, जिसे लेकर काफी कम्पलेंट्स मिल रही थी। 

कंपनी ने कहा ऐप या साइट का इस्तेमाल करें
इस फीचर को भी कंपनी ने अपनी ओरिजनल 140 कैरेटर लिमिट के साथ लॉन्च किया गया था। इसमें ने सिर्फ एसएमएस के जरिए नए ट्वीट पढ़ें जा सकते थे बल्कि ट्वीट किए भी जा सकते थे। कंपनी ने बताया कि अगर ट्विटर वाया मैसेज का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो https://twitter.com लॉग इन करें या मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ताकि इसका बेहतर अनुभव लिया जा सके।

पिछले साल हैक हुआ था ट्विटर के सीईओ का फोन
पिछले साल सितंबर में भी यूजर्स के अकाउंट सुरक्षित करने के लिए ट्विटर ने ट्वीट वाया एसएमएस और टेक्स्ट मैसेज फीचर को अस्थायी रूप से बंद करने का ऐलान किया था। हालांकि यह फैसला तब लिया गया था जब कंपनी की सीईओ जैक डोर्सी का फोन हैक हो गया था और हैकर्स ने एसएमएस फीचर के इस्तेमाल से उनके अकाउंट पर ट्वीट कर दिए थे, जिसके बाद कंपनी ने कुछ जगहों पर इस फीचर को बैन कर दिया था।



[ad_2]

Source link