इस दिवाली भारतीय बाजार में लॉन्च होगी MG की फुल साइज SUV ग्लॉस्टर, भारत में होगी असेंबल

0
43
Advertisements

[ad_1]

  • इसमें टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, महिंद्रा अल्टुरस जी 4 और इसुजु एमयू-एक्स की तुलना में बड़ा अनुपात है
  • कॉम्पिटेटिव प्राइस रखने के लिए इस 7 सीटर एसयूवी को गुजरात के हलोल स्थित प्लांट में असेंबल किया जाएगा

दैनिक भास्कर

May 31, 2020, 11:48 AM IST

नई दिल्ली. एमजी हेक्टर की सफलता के बाद ब्रिटिश ऑटोमेकर कंपनी एमजी मोटर्स अपनी फुल साइज एसयूवी ग्लॉस्टर को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस दिवाली एसयूवी को भारत में उतारेगी। इसे चीन से CKD रूट द्वारा भारत लाया जाएगा और गुजरात के हलोल स्थित प्लांट में असेंबल किया जाएगा। कंपनी ने हेक्टर प्लस के साथ पहली बार ग्लॉस्टर को दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था।

बाजार में इसका कोई प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वी नहीं
इस समय तीन-पंक्ति हेक्टर प्लस आने वाले महीनों में शोरूम तक पहुंचने के लिए कतार में है वहीं, कुछ दिनों बाद फुल साइज ग्लॉस्टर (रिबैज्ड मैक्सस डी 90) भी बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इस सात-सीटर को कथित रूप से प्रतिस्पर्धी मूल्य रखने के लिए स्थानीयकृत किया जाएगा। गौर करने वाली बात यह है कि ग्लॉस्टर का भारत में कोई प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वी नहीं है क्योंकि इसमें टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, महिंद्रा अल्टुरस जी 4 और इसुजु एमयू-एक्स की तुलना में बड़ा अनुपात है।

भारत में की जाएगी असेंबल्ड
रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे चीन से CKD रूट के माध्यम से भारत में लाया जाता है और गुजरात में ब्रांड के हलोल प्लांट में असेंबल किया जाएगा। कंपनी के कंट्री हेड, राजीव चाबा ने एक हालिया इंटरव्यू में कहा कि दिवाली के आसपास एमजी ग्लॉस्टर को लिए पेश किया जाएगा।

चीन में कई इंजन ऑप्शन में अवेलेबल

  • फिलहाल इसकी असेंबली प्रोसेसर अभी तक शुरू नहीं हुई है और आने वाले हफ्तों में शुरू होने की उम्मीद है। रिबैज मैक्सस डी 90 की लंबाई 5,005 मिमी, चौड़ाई 1,932 मिमी और ऊंचाई 1,875 मिमी है और इसका व्हीलबेस 2,950 मिमी है। चीन में मैक्सस डी 90 कई पावरट्रेन विकल्पों में बेची जाता है और यह 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन से लैस है जो 224 पीएस और 360 एनएम या 218 पीएस और 350 एनएम का प्रोड्यूस करता है।
  • इसमें 2.0-लीटर टर्बो डीजल और एक 2.0-लीटर ट्विन-टर्बो डीजल इंजन ऑप्शन भी मिल सकते हैं, जो 163 पीएस और 375 एनएम और 218 पीएस और 480 एनएम पावर जनरेट करेंगे। भारत में ट्विन-टर्बो ऑयल-बर्नर आएगा जो 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पार्ट टाइम फोर-व्हील-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन मिलेगा।

मिलेंगे ये इंटरेस्टिंग फीचर्स
एमजी ग्लॉस्टर में कुछ हाइलाइटिंग फीचर्स मिलेंगे जिसमें लैदर सीट्स, 19-इंच व्हील्स, एलईडी हेडलैंप्स, हीटिंग और वेंटिलेशन फंक्शंस के साथ आठ-वे एडजस्टेबल पावर्ड ड्राइवर सीट, आठ-इंच एचडी ड्राइवर इंफो डिस्प्ले, 12 स्पीकर के साथ JBL ऑडियो, 12.3- इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंबियंट लाइटिंग शामिल हैं।

[ad_2]

Source link