इस साल जून में लॉन्च हो सकता है रियलमी का टीवी, 10 हजार हो सकती है शुरुआती कीमत

0
54
Advertisements

[ad_1]

  • रियलमी स्मार्ट टीवी के वैरिएंट 32-इंच से लेकर 65-इंच तक होंगे
  • टीवी में एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ रियलमी का ColorOS 7 मिल सकता है

दैनिक भास्कर

Apr 25, 2020, 05:53 PM IST

चीनी कंपनी रियलमी भारतीय बाजार में अपना गूगल सर्टिफाइट एंड्रॉयड टीवी लॉन्च करेगी। इसके टॉप पर कस्टमाइज रियलमी टीवी स्किन मिलेगी। ऐसा माना जा रहा है कि इस टीवी की कीमत ग्राहकों के बजट को ध्यान में रखकर तय की जाएगी। ये मिड-रेंज सेगमेंट का टीवी हो सकता है, जैसे चीनी कंपनी मी (Mi) बेच रही है। रियलमी भारतीय बाजार में स्मार्टफोन के जरिए पैर जमा चुकी है और अब वो टीवी के जरिए शाओमी की टक्कर देना चाहती है। बता दें कि हाल ही में भारतीय बाजार में वनप्लस ने टीवी लॉन्च किया है, लेकिन ये प्रीमियम सेगमेंट का टीवी है।

रियलमी टीवी के वैरिएंट और स्पेसिफिकेशन

  • रियलमी स्मार्ट टीवी के वैरिएंट 32-इंच से लेकर 65-इंच तक होंगे। इसमें 40-इंच, 43-इंच, 50-इंच, 55-इंच जैसे वैरिएंट शामिल हैं। ये सभी टीवी एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करेंगे। कंपनी इन सभी वैरिएंट के बारे में बता चुकी है। भारतीय बाजार में अभी शाओमी द्वारा जितने स्क्रीन साइज में टीवी आ रहे हैं, लगभग उसी साइज में रियलमी के टीवी आएंगे।
  • ये टीवी ओटीटी ऐप्स जैसे नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, हॉटस्टार के साथ लगभग सभी ऐप्स को भी सपोर्ट करेगा। इसमें अल्ट बालाजी, जी5, सन नेक्स, होइच्वॉइस के साथ अन्य शामिल हैं।
  • रियलमी ने हाल ही में अपने रियलमीयूआई को स्मार्टफोन के लिए लॉन्च किया है। ऐसे में टीवी में एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ रियलमी का ColorOS 7 मिल सकता है।
  • रियलमी टीवी के रिमोट भी कई एडवांस फीचर्स के साथ आ सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि इसका रिमोट वनप्लस और एपल टीवी के रिमोट के जैसा हो सकता है। रिमोट को डायरेक्ट वॉयस कमांड देकर अपना पसंददीदा प्रोग्राम देख पाएंगे।

लॉन्चिंग और कीमत

ऐसा माना जा रहा है कि रियलमी अपना पहला टीवी भारतीय बाजार में जून 2020 तक लॉन्च कर सकती है। हालांकि, लॉकडाउन की वजह से इसकी लॉन्चिंग के प्रोग्राम में बदलाव भी हो सकता है। इस टीवी की शुरुआती कीमत 10,000 रुपए हो सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि 32-इंच के टीवी की कीमत 10 से 12 हजार रुपए तक हो सकती है।

[ad_2]

Source link