क्यों है OnePlus 8 Pro साल 2020 का बेस्ट स्मार्टफोन?

0
92
Advertisements

[ad_1]

दैनिक भास्कर

May 12, 2020, 02:36 PM IST

ग्लोबल मोबाइल टेक्नोलॉजी ब्रांड OnePlus ने पिछले दिनों अपने लेटेस्ट OnePlus 8 सीरीज के फोन्स OnePlus 8 Pro और OnePlus 8 की भारत में कीमतों की घोषणा की। तभी से प्रशंसकों को इस सीरीज के फोन्स का बेसब्री से इंतजार है। अब amazon.in पर इस सीरीज के फोन्स की प्री—बुकिंग भी शुरू हो गई है।

OnePlus 8 सीरीज अब तक की सबसे अधिक दमदार और खूबसूरत फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज है। इस सीरीज में अल्ट्रा—प्रीमियम OnePlus 8 Pro और OnePlus 8 शुमार हैं। इसका हाइ—रिफ्रेश रेट डिस्प्ले 120Hz है, जो किसी भी प्रीमियम फ्लैगशिप हैंडसेट के लिए कीर्तिमान है। इसकी वजह से उपयोगकर्ताओं को फोन के डिस्प्ले का ऐसा अनुभव मिलने वाला है, जो किसी भी फोन के उपयोगकर्ताओं ने पहले कभी महसूस नहीं किया होगा। इसकी दूसरी बड़ी खासियत फर्स्ट फुल 5जी लाइनअप है। इसकी वजह से OnePlus उपयोगकर्ता 5जी की दमदार स्पीड का अनुभव करने में भी सबसे आगे रहने वाले हैं। जानते हैं OnePlus 8 सीरीज के उन खास फीचर्स के बारे में, जो इसे साल 2020 का सबसे शानदार स्मार्टफोन बनाते हैं—

डिज़ाइन और डिस्प्ले
OnePlus 8 सीरीज के फोन देखने में खूबसूरत है और परफॉर्मेन्स में दमदार। इसमें पहली बार पंच-होल डिस्प्ले पैनल ग्राहकों को मिलने वाला है। इसके अलावा 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ  FluidAMOLED QHD+ डिस्प्ले का अनुभव भी प्रशंसकों के लिए खास होगा। स्क्रीन साइज की बात की जाए, तो आपके इसमें 6.55 इंच की राउंडेड कॉर्नर स्क्रीन मिलती है। 1,080 x 2,400 पिक्सल स्क्रीन रिजॉल्यूशन के साथ आसपेक्ट रेश्यो 20:9 है। इसमें 3.8mm का पंच-होल है जिससे फोन तो शानदार दिखता ही है, साथ ही हाइ डेफिनेशन वीडियो स्ट्रीम करने के मामले में भी यह बेहतर है। मैट फिनिश वाले बैक पैनल में वर्टिकली अलाइंड ट्रिपल कैमरा सेट-अप है।

परफॉर्मेन्स
5जी की दमदार स्पीड होने की वजह से यह परफॉर्मेन्स में तो दमदार रहने ही वाला है। इसके अलावा इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC मोबाइल प्लेटफॉर्म X55 5G मॉडम के साथ दिया गया है। इससे इसकी स्पीड शानदार रहती है। इस सीरीज के फोन 12GB RAM  के साथ 256GB स्टोरेज क्षमता के साथ मिलेंगे। स्टोरेज में UFS 3.0 टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जिससे आप मूवी डाउनलोड या फाइल्स की शिफ्टिंग तेज रफ्तार के साथ कर सकते हैं। बैटरी की बात की जाए तो इसमें 4,300mAh की क्षमता है जो आपको पूरे दिन का बैकअप देती है। इसके अलावा इसमें Warp Charge30T फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी है, जिससे यह फोन कुछ ही समय में चार्ज किया जा सकता है।

अल्ट्रा स्मूद गेमिंग
OnePlus 8 सीरीज के फोन लेटेस्ट Android 10 पर आधारित नए कस्टमाइज्ड OxygenOS पर आधारित है। इसके अलावा ये NFC, WiFi 6, Bluetooth 5.0, USB Type-C जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस है। यानी आप किसी भी तरह की लेटेस्ट कनेक्टिविटी से दूर नहीं होंगे। ग्राफिकल परफॉर्मेंस, अल्ट्रा स्मूद गेमिंग और वीडियो एक्सपीरियंस के लिए Adreno 650 GPU का इस्तेमाल किया गया है। यदि आप मल्टी टास्किंग पसंद करते हैं तो यह आपको पूरी तरह संतुष्ट करेगा।  

कैमरा
OnePlus 8 सीरीज के फोन्स में ट्रिपल रियर कैमरा सेट-अप है। इसमें आपको 48MP का SonyIMX586 प्राइमरी सेंसर ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन फीचर के साथ दिया गया है। इसके अलावा इसमें 16MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर और 2MP का मैक्रो सेंसर भी है। फोन के रियर कैमरे में ड्यूल LED फ्लैश का इस्तेमाल किया गया है जो मल्टी ऑटोफोकस (PDAF + CAF) फीचर के है। इसके रियर कैमरे में नाइटस्केप, अल्ट्रा शॉट HDR जैसे नए फीचर्स मौजूद हैं। फ्रंट कैमरा 16MP का है। सेल्फी कैमरे में SonyIMX471 सेंसर का इस्तेमाल किया गया है जो कि EIS और ऑटोफोकस जैसे फीचर्स से लैस है।

कीमत
OnePlus 8 सीरीज के फोन तीन कलर ऑप्शन्स Onyx Black, Glacial Green और Interstellar Glow में उपलब्ध है। भारत में OnePlus 8 Pro फोन 54999/- रुपए में उपलब्ध होगा, जबकि OnePlus 8 की शुरुआती कीमत 41,999/- रुपए होगी। प्रीमियम फ्लैगशिप फोन OnePlus की 8 सीरीज का प्रशंसकों को लंबे समय से इंतजार था। ‘लीड विद स्पीड’ टैगलाइन वाली इस सीरीज के फोन की स्पीड और परफॉर्मेंस दमदार हैं तथा इसकी वाजिब कीमत इसे और भी आकर्षक बनाती है।

प्री—बुकिंग पर विशेष ऑफर
OnePlus 8 सीरीज के फोन्स की amazon.in पर प्री—बुकिंग शुरू हो चुकी है। प्री—बुकिंग के दौरान एक खास ऑफर भी दिया जा रहा है। ग्राहक इस फोन को मात्र एक हजार रुपए में प्री—बुक कर सकते हैं और इसके बाद उन्हें एक हजार रुपए का कैशबैक मिलेगा। यदि आप इस फोन को प्री—बुक करना चाहते हैं तो इस क्लिक करें.

[ad_2]

Source link