जल्द डेबिट कार्ड भी लॉन्च करेगी सैमसंग-पे, ग्राहकों को खरीदारी में होगी आसानी

0
79
Advertisements

[ad_1]

  • पर्सनल फाइनेंल कंपनी SoFi की भागीदारी से लॉन्च होगा नया डेबिट कार्ड
  • चैकिंग अकाउंट से होगा लिंक, जल्द ज्यादा जानकारी जारी करेगी कंपनी

दैनिक भास्कर

May 08, 2020, 05:22 PM IST

नई दिल्ली. दक्षिण कोरिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रोनिक्स जल्द ही सैमसंग-पे के नाम से डेबिट कार्ड भी लॉन्च करेगी। इसके लिए सैमसंग ने पर्सनल फाइनेंस कंपनी सोफी (SoFi) के साथ भागीदारी की है। नॉर्थ अमेरिका में सैमसंग पे के वाइस प्रेसीडेंट और जनरल मैनेजर सांग अहन ने एक ब्लॉग पोस्ट में यह जानकारी दी है। अभी कंपनी सैमसंग पे के नाम से मोबाइल पेमेंट सेवा देती है।

चेकिंग अकाउंट से लिंक होगा यह डेबिट कार्ड

उन्होंने कहा कि यह डेबिट कार्ड एक चेकिंग अकाउंट से लिंक होगा। यह एक प्रकार का कैश मैनेजमेंट अकाउंट होगा। इससे सैमसंग पे के ग्राहकों को एक नया अनुभव मिलेगा। सैमसंग अपनी पेमेंट सर्विस सैमसंग-पे का विस्तार करना चाहती है ताकि ग्राहकों को खरीदारी में मदद मिल सके। हालांकि, यह कार्ड कैसे काम करेगा आदि के संबंध में अभी कंपनी ने ज्यादा जानकारी नहीं दी है। सांग ने कहा है कि आने वाले सप्ताहों में इस कार्ड के बारे में कंपनी की ओर से विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

एपल और गूगल से मिल रही है टक्कर

सैमसंग को पेमेंट सेक्टर में टेक दिग्गज गूगल और ऐपल से कड़ी टक्कर मिल रहा है। यह दोनों कंपनियां समान फिनटेक सॉल्यूशन उपलब्ध करा रही हैं। एपल अभी तक बाजार में एपल पे और एपल कार्ड के जरिए कस्टम पेमेंट सॉल्यूशन उपलब्ध करा रही है। एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार गूगल भी फिजिकल और वर्चुएल डेबिट कार्ड विकसित करने की प्रक्रिया में है। रिपोर्ट के अनुसार गूगल इस समय अपना वर्चुअल डेबिट और क्रेडिट कार्ड विकसित कर रही है जिसे ग्राहक मोबाइल फोन या ऑनलाइन खरीदारी करते समय इस्तेमाल कर सकते हैं।

[ad_2]

Source link