डेस्कटॉप यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ ‘न्यू फेसबुक’ पेज, पहली बार डार्क मोड फीचर भी आया

0
117
Advertisements

[ad_1]

  • यूजर्स को नया इंटरफेस पंसद नहीं आए, तो वे किसी भी वक्त पुराने इंटरफेस पर लौट सकते हैं
  • फेसबुक सेटिंग में डार्क मोड को ऑन/ऑफ करने का ऑप्शन दिया है

दैनिक भास्कर

May 09, 2020, 03:54 PM IST

फेसबुक ने यूजर्स के लिए नई डेस्कटॉप साइट को रोलआउट किया है। इस डेस्कटॉप यूजर्स के लिए इसका इंटरफेस पूरी तरह बदल चुका है। हालांकि, कंपनी ने क्लासिक फेसबुक पर स्विच करने का ऑप्शन रखा है। यानी जिन यूजर्स को नया इंटरफेस पंसद नहीं आए, तो वे किसी भी वक्त पुराने इंटरफेस पर लौट सकते हैं। इतना ही नहीं, फेसबुक ने लंबे इंतजार के बाद डेस्कटॉप यूजर्स के लिए डार्क मोड फीचर भी रोलआउट कर दिया है।

फेसबुक ने कहा, “नया फेसबुक.कॉम सरल और इस्तेमाल करने में आसान है। इसमें वे सभी फीचर्स मिलेंगे जिन्हें आप चाहते हैं। हम यूजर्स एक्सपीरियंस के आधार इसमें सुधार करते रहेंगे।” नए फेसबुक और क्लासिक फेसबुक पर जाने के लिए सेटिंग में ही स्विच का ऑप्शन दिया है। यहां पर डार्क मोड को ऑन/ऑफ करने के लिए भी स्विच दिया है। डार्क मोड को ऑन करके से यूजर्स की आंखों पर ब्राइटनेस का प्रेशर नहीं पड़ेगा।

ऐसे अप्लाई करें नया फेसबुक इंटरफेस

facebook starts rolling out brand new desktop site 1589019387

1. फेसबुक पर लॉगिन करने पर आपकी होम स्क्रीन पर एक विंडो नजर आएगी। जहां पर फेसबुक की तरफ से नए डिजाइन के लिए आपको इनवाइट किया जाएगा। यहां आपको Try It पर क्लिक करना है।

facebook starts rolling out brand new desktop site 1589019402

2. अगली विंडो पर न्यू फेसबुक के लिए वेलकम मैसेज आएगा। यहां डार्क मोड (जिसे डेस्कटॉप यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है) के साथ फास्ट लोडिंग टाइम और क्लीन लुक की जैसे फीचर्स की डिटेल दी है। यहां Next करना होता है।

facebook starts rolling out brand new desktop site 1589019414

3. अब अगली विंडो पर लाइट और डार्क थीम को दो विंडो में समझाया जाएगा। यानी डार्क थीम में इंटरफेस कैसा नजर आएगा। साथ ही, इन दोनों इंटरफेस पर कभी भी स्विच करने का ऑप्शन भी मिलेगा। यहां Get Started पर क्लिक करना है।

facebook starts rolling out brand new desktop site 1589019425

4. अब न्यू फेसबुक ओपन हो जाएगा। इसकी सेटिंग में डार्क मोड को ऑन/ऑफ करने का ऑप्शन दिया है। वहीं, क्लासिक फेसबुक पर स्विच करने का भी ऑप्शन मिलता है।

facebook starts rolling out brand new desktop site 1589019443
फेसबुक की सेटिंग विंडो

[ad_2]

Source link