पहली तिमाही में फोर्ड को 2 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ, कंपनी ने निवेशकों से कहा- यह आंकड़ा 5 बिलियन डॉलर पहुंचने की आशंका

0
46
Advertisements

[ad_1]

  • पहली तिमाही की रेवेन्यू 15 फीसदी की गिरावट के बाद 34.3 बिलियन डॉलर तक पहुंच गया
  • लॉकडाउन की वजह से ग्राहकों की कार खरीदने की आवश्यकता और इच्छा दोनों कम हुईं

दैनिक भास्कर

Apr 29, 2020, 01:30 PM IST

न्यूयॉर्क. दिग्गज ऑटोमोटिव कंपनी फोर्ड को पहली तिमाही में 2 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ। मंगलवार को कंपनी ने अपने निवेशकों को बताया कि वर्तमान तिमाही में और भी ज्यादा नुकसान हो सकता है। पिछली तिमाही में 532 मिलियन डॉलर के नुकसान की तुलना में इस तिमाही में ब्याज, करों और विशेष वस्तुओं से नुकसान का आंकड़ा 5 बिलियन डॉलर तक पहुंचने की आशंका है। फोर्ड को दक्षिण अमेरिका में कुछ लाभ भी हुआ है लेकिन अन्य क्षेत्रों में काफी नुकासना ही झेलना पड़ा है। कंपनी ने बताया कि उत्तरी अमेरिका में 1.9 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है।

पहली तिमाही की रेवेन्यू 15 फीसदी घटा
पहली तिमाही की रेवेन्यू 15 फीसदी की गिरावट के बाद 34.3 बिलियन डॉलर तक पहुंच गया, वजह- कारों की बिक्री में 21 फीसदी की गिरावट। उन्होंने ये भी बताया कि उन्हें 2.2 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ लेकिन अतिरिक्त कर्ज लेने की वजह पिछले शुक्रवार तक उनके पास 34 बिलियन डॉलर कैश बचा।

ग्राहक में कम हुई कार खरीदने की इच्छा और आवश्यकता
कंपनी ने बताया कि यह सभी ऑटो मेकर्स के लिए चुनौतीपूर्ण समय है। दुनियाभर के कई कंपनियों को अपना प्रोडक्शन प्लांट बंद करना पड़ा, तो सरकार के घर में रहने के आदेश की वजह से लगभग सभी डीलरशिप बंद रहीं। सैकड़ों लोगों को काम से निकाल दिया गया तो सैकड़ों लोग घर से काम कर रहे हैं, ऐसे में ग्राहकों की कार खरीदने की आवश्यकता और इच्छा दोनों कम आई है।

[ad_2]

Source link