राहुल गांधी शुरू कर सकते हैं पॉडकास्ट, पीएम मोदी की ‘मन की बात’ को टक्कर देने की है योजना

0
42
Advertisements

[ad_1]

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द ही पॉडकास्टिंग शुरू कर सकते हैं, इस मामले से जुड़े कांग्रेस सदस्य के हवाले से यह खबर सामने आई है। वहीं, माना जा रहा है कि राहुल गांधी का यह पोडकास्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रसारित ‘मन की बात’ रेडियो प्रोग्राम को टक्कर दे सकता है। फिलहाल यह पॉडकास्ट केवल योजना के स्तर पर है और इसे कब वास्तविक रूप देकर लाइव किया जाएगा, इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। आपको बता दें, कांग्रेस पार्टी ने हाल ही में कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया अभियान ‘Speak Up India’ शुरू किया था, जो कि काफी हिट रहा। इस कदम की सफलता के बाद ही पॉडकास्ट पर विचार किया गया है।

Hindustan Times की रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस के एक सदस्य ने अपनी पहचान का खुलासा न करते हुए बताया है कि फिलहाल यह पॉडकास्ट का विचार योजना स्तर पर ही है और विशेषज्ञों से इसके बारीक बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया जा रहा है और पूछा गया है कि इस पर कैसे काम किया जाए। अधिकारी ने यह भी कहा कि पॉडकास्ट लाइव होने के बाद यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात के मासिक रेडियो ब्रॉडकास्ट को टक्कर देगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी जानकारी दी कि पार्टी इसके साथ ही LinkedIn जैसे दूसरे प्लेटफॉर्म को भी एक्सप्लोर कर रही है।

कांग्रेस के स्पीक अप इंडिया ऑनलाइन अभियान की बात करें, तो अधिकारी ने कहा कि यह बहुत बड़ा हिट हुआ था। रिपोर्ट के अनुसार, इस अभियान के दौरान 5.7 मिलियन पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपने संदेश अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड किए थे।

याद दिला दें, राहुल गांधी ने अपना YouTube चैनल साल 2017 में शुरू किया था, और उनके 294,000 सब्सक्राइबर्स हैं। दूसरी तरफ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपना यूट्यूब चैनल साल 2017 में शुरू किया था, वहीं उनके सब्सक्राइबर्स की संख्या 6.4 मिलियन है। राहुल गांधी यूट्यूब के अलावा, फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया चैनल्स पर भी हैं।

जैसे कि अधिकारी ने बताया पॉडकास्ट फिलहाल योजना के स्तर पर है, तो ऐसे में इससे संबंधित जानकारी अभी स्पष्ट नहीं है। हालांकि, उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों में इस बारे में अधिक जानकारी हासिल हो।
 

 

[ad_2]

Source link