लॉकडाउन के बीच WhatsApp के सहारे JioMart का हुआ आगाज़

0
26
Advertisements

[ad_1]

Reliance ने हाल ही में Facebook के साथ एक साझेदारी की थी। इसके तहत, फेसबुक ने भारत की इस कंपनी में 43,574 करोड़ रुपये निवेश करने की जानकारी दी। इस बीच रिलायंस ने अपने ऑनलाइन ई-कॉमर्स पोर्टल JioMart शुरू कर दी है। बता दें कि यह Reliance Retail की ई-कॉमर्स इकाई है और फिलहाल इसे मुंबई के कुछ इलाकों में लाइव किया गया है। बता दें कि लॉकडाउन के बीच जियोमार्ट अपनी सुविधाओं को आम जनता तक पहुंचाने के लिए WhatsApp प्लेटफॉर्म की सहायता ले रहा है।

अपनी सेवाओं की टेस्टिंग शुरू करके रिलायंस के जियोमार्ट ने अब Amazon और Walmart के Flipkart को मजबूत चुनौती देने की तैयारी कर ली है। दूसरी तरफ, Facebook को उम्मीद है कि JioMart के साथ साझेदारी के बूते दुकानों का ग्राहकों से संपर्क बनाने के लिए WhatsApp प्राइमरी तरीका बन जाएगा।

जियोमार्ट की सेवाओं के लिए इच्छुक ग्राहकों को JioMart के WhatsApp नंबर 8850008000 अपने फोन के कॉन्टेक्ट में स्टोर करना होगा। यहां ग्राहकों को ऑर्डर के लिए जियोमार्ट द्वारा एक लिंक मिलता है। एक बार ऑर्डर प्लेस हो जाने के बाद कंपनी इसे व्हाट्सऐप पर एक ग्रॉसरी स्टोर से साझा करती है।
JioMartLite की वेबसाइट के मुताबिक, इसके बाद ग्राहकों को ऑर्डर का नोटिफिकेशन दिया जाता है और साथ ही स्टोर का विस्तृत ब्योरा दिया जाता है।

फिलहाल इस पर Reliance का आधिकारिक बयान नहीं आया है। रिलायंस रिटेल ने इस साल जनवरी में JioMart को महाराष्ट्र के नवी मुंबई, ठाणे और कल्याण क्षेत्रों में पायलट टेस्टिंग के आधार पर पेश किया था।

Reliance इंडस्ट्रीज़ का बयान है कि रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म, रिलायंस रिटेल और व्हाट्सऐप के बीच नई साझेदारी की वजह से जल्द ही ग्राहक अपने “नजदीकी किराना स्टोर्स तक आसान पहुंच” पाने के लिए व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करके JioMart में लेनदेन कर सकेंगे और अपने घरों में प्रोडक्ट्स और सर्विसेस पा सकेंगे।

[ad_2]

Source link