22 जून से शुरू होगी एपल की वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस; ऑनलाइन इवेंट आयोजित करेगी कंपनी, ऐप या वेबसाइट पर फ्री में शामिल हो सकेंगे डेवलपर्स

0
27
Advertisements

[ad_1]

  • इवेंट में नया फिटनेस ऐप मिलने की उम्मीद, यूजर इसमें वर्कआउट ट्रेनिंग वीडियो गाइड डाउनलोड कर सकेंगे
  • अपकमिंग वॉचओएस में स्कूल टाइम और किड्स मोड पर काम कर रही एपल- रिपोर्ट

दैनिक भास्कर

May 06, 2020, 02:57 PM IST

न्यूयॉर्क. मंगलवार को टेक कंपनी एपल ने ऐलान किया कि उनकी वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस ऑनलाइन होगी और 22 जून से शुरू होगी। यह कॉन्फ्रेंस सभी डेवलपर्स के लिए फ्री रहेगी, जिसे एपल डेवलपर ऐप या एपल डेवलपर वेबसाइट पर देखा जा सकेगा। कोरोना के कारण कंपनी ने इवेंट को ऑनलाइन करना का फैसला लिया है। पहले इसे मार्च में किया जाना था। अब कंपनी ने इसकी नई तारीखों का ऐलान किया है। हालांकि इसमें कौन से नए सॉफ्टवेयर्स पेश किए जाएंगे इस पर एपल ने कोई सफाई नहीं दी। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल आईओस 14, वॉचओएस 7 के साथ मैकओएस, आईपैडओएस और टीवीओएस में अपडेट्स वर्जन लॉन्च हो सकते हैं।

समय-समय पर इवेंट से जुड़ी जानकारियां साझा करते रहेंगे
एपल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और वर्ल्डवाइड मार्केटिंग फिल शिलर ने बताया कि हम जून अपनी ग्लोबल डेवलपर्स कम्युनिटी से ऑनलाइन मिलने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। हम उनके साथ नए टूल्स को शेयर करेंगे जिन्हें हम अद्भुत ऐप्स बनाने के लिए तैयार कर रहे हैं। जैसे-जैसे इवेंट नजदीक आएगा हम WWDC20 इवेंट से जुड़ी कई सारी डिटेल्स शेयर करते रहेंगे। 

एपल डेवलपर ऐप डाउनलोड करे सभी डेवपलर्स
कंपनी ने अपने ब्लॉग में सभी डेवलपर्स से एपल डेवलपर ऐप डाउनलोड करने की भी बात कही है, जिसमें WWDC20 इवेंट से जुड़ी कई अन्य डिटेल्स भी उनके साथ साझा की जाएंगी, जिसमें कीनोट डिटेल्स, सेशन्स और लैब शेड्यूल के बारे में जानकारी शामिल है। यह जानकारियां जून में रिलीज की जाएंगी।

नया फिटनेस ऐप हो सकती है लॉन्च-रिपोर्ट
रिपोर्ट के मुताबिक, WWDC इवेंट में एपल सॉफ्टवेयर की नई लाइनअप का ऐलान करेगी, जिसमें आईओएस का नेक्स्ट वर्जन और एपल सॉफ्टवेयर शामिल हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि आईओएस 14 के साथ एपल नए फिटनेस ऐप भी पेश करेगी जिसमें यूजर वर्कआउट के लिए ट्रेनिंग वीडियो गाइड भी डाउनलोड कर सकेगा। इसके अलावा एक नई और पहले से बेहतर मैसेज ऐप के मिलने के भी कयास लगाए जा रहे हैं जिसमें उल्लेख जोड़ने और भेजे गए मैसेज को रिकॉल करने की भी क्षमता होगी।

वॉचओएस में मिलेंगे स्कूल टाइम और किड्स मोड
इसी तरह एपल वॉच के लिए नया ऑपरेटिंग सिस्टम मिलने की भी उम्मीद की जा रही है। पिछले महीने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक,  एपल वॉचओएस के किड्स मोड पर काम कर रही है जिसमें पैरेंट्स एपल वॉच को अपने आईफोन से कनेक्ट कर बच्चों की गतिविधियों पर नजर रख सकेंगे। इसके अलावा कंपनी अपकमिंग वॉचओएस के लिए स्कूल टाइम फीचर पर भी काम कर रही है, जिसमें पैरेंट्स स्कूल टाइम के दौरान ऐप्स को मैनेज कर सकेंगे।

[ad_2]

Source link