Airtel, Jio और Vodafone की राह पर BSNL, पेश की कमाई वाली स्कीम

0
36
Advertisements

[ad_1]

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने Vodafone, Airtel और Reliance Jio के नक्शे कदम पर चलते हुए अपने ग्राहकों के लिए 4 प्रतिशत डिस्काउंट ऑफर पेश किया है। दरअसल, यह ऑफर लॉकडाउन में जरूरत मंदों का बीएसएनएल अकाउंट रीचार्ज करने वाले ग्राहकों के लिए है। आपको बता दें, इससे पहले भी अन्य टेलीकॉम कंपनियों ने लॉकडाउन के दौरान दो स्कीम पेश की थी- एक “अपनों की मदद से रीचार्ज” और दूसरी “घर बैठे रीचार्ज”। हालांकि, इन दोनों ही स्कीम में दूसरों का रीचार्ज करने वाले ग्राहकों को कंपनी द्वारा कोई कैशबैक व रिवॉर्ड ऑफर नहीं किया जा रहा था। वोडाफोन, एयरटेल और रिलायंस जियो ने उन लोगों के लिए कैशबैक ऑफर लॉन्च किया था, जो कि अपने अकाउंट से दूसरों का रीचार्ज करते हैं। वहीं, अब बीएसएनएल ने भी इस नीति को अपना लिया है।

BSNL ने अपने एंड्रॉयड ऐप का नया 2.0.46 अपडेट वर्ज़न लॉन्च किया है, और इस अपडेट के चेंजलॉग में यह पुष्टि हुई है कि अब कंपनी दूसरे यूज़र्स का रीचार्ज करने वाले यूज़र के लिए 4 प्रतिशत डिस्काउंट ऑफर कर रही है। यह जानकारी भी मिली है कि इस ऑफर की वैधता 31 मई तक की है यानी आप 31 मई तक दूसरे बीएससएनएल ग्राहकों का अकाउंट रीचार्ज कर 4 प्रतिशत छूट पाएंगे। इस ऑफर का उद्देश्य COVID-19 महामारी लॉकडाउन के दौरान उन यूज़र्स की मदद करना है, जो ऑनलाइन माध्यम से अपना बीएसएनएल रीचार्ज नहीं कर सकते। डिस्काउंट ऑफर के चलते ज्यादा से ज्यादा लोग दूसरों की मदद के लिए सामने आएंगे। कंपनी के इस कदम की जानकारी सबसे पहले Telecom Talk द्वारा साझा की गई।

पुरानी ‘अपनों की मदद से रीचार्ज’ स्कीम में कंपनी अपने सब्सक्राइबर्स से अनुरोध करती है, कि वह अपने किसी दोस्त व परिवारवालों के बीएसएनएल अकाउंट को रीचार्ज करने में मदद करें। वहीं “घर बैठे रीचार्ज” के लिए कंपनी ने एक टोल फ्री नंबर ज़ारी किया था। 5670099 नंबर पर कॉल करके सब्सक्राइबर रीचार्ज के लिए अनुरोध कर सकते हैं। इसके बाद बीएसएनएल के एग्जिक्यूटिव आपके घर पर आकर आपका अकाउंट रीचार्ज करने में मदद करते।

जैसे कि हमने पहले बताया एयरटेल की कैशबैक स्कीम का नाम था ‘अर्न फ्रॉम होम’। इस स्कीम में सब्सक्राइबर को खुद को सुपरहीरो के रूप में रजिस्टर करना होगा और फिर वह दूसरों के प्रीपेड रीचार्ज करके कैशबैक कमा सकते हैं। एयरटेल के इस ऑफर में सब्सक्राइबर को 4 प्रतिशत कैशबैक मिलता है। वहीं, वोडाफोन की इस स्कीम में सब्सक्राइबर को 6 प्रतिशत कैशबैक ऑफर किया जाता है। इसके लिए उन्हें MyVodafone या फिर MyIdea ऐप का इस्तेमाल करना होगा।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link