Amazon Pay Later सर्विस भारत में लॉन्च, मिलेगा इंस्टेंट क्रेडिट

0
52
Advertisements

[ad_1]

Amazon ने भारतीय ग्राहकों के लिए क्रेडिट सर्विस लॉन्च की है, जिसका नाम है ‘Amazon Pay Later’। यह सर्विस Amazon Pay EMI का ही अपग्रेड वर्ज़न है, जो सितंबर 2018 में लॉन्च हुई थी। हालांकि, इस सर्विस में उपभोक्ताओं को ज्यादा लाभ मिलेगा, जैसे अमेज़न मार्केटप्लेस पर ग्राहकों को ऑनलाइन लिस्ट सभी प्रोडक्ट्स पर इंस्टेंट क्रेडिट मिलेगा, इसके अलावा इस क्रेडिट का इस्तेमाल वह किराने का सामान खरीदने व बिल भरने के लिए भी कर सकते हैं। अमेज़न पे लेटर सर्विस का इस्तेमाल करने पर ग्राहक को अगले महीने में भुगतान चुकाने का विकल्प मिलेगा, वो भी बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के। बड़े ट्रांजेक्शन के लिए आप 12 महीनों की किश्त भी बनवा सकते हैं।

Amazon Pay Later सर्विस का उद्देश्य भारतीय ग्राहक को ज्यादा से ज्यादा खरीद के लिए और शॉपिंग के दौरान उन्हें अपना बजट बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करना है। यह सर्विस ग्राहक को अमेज़न पर लिस्ट प्रोडक्ट खरीदने के बाद कुल राशि को अगले आने वाले महीने में अदा करने की सुविधा देती है। इसके साथ ही ग्राहक को 12 महीने की EMI का भी विकल्प मिलता है। इस मासिक ईएमआई पर डेढ़ से 2 प्रतिशत के बीच ब्याज देना होगा, हालांकि, अमेज़न पर कई ऐसे भी प्रोडक्ट हैं जो कि नो-कॉस्ट ईएमआई पर उपलब्ध हैं, यानी कि आप उन प्रोडक्ट्स को बिना ब्याज पर खरीद कर सकते हैं।

अमेज़न पर लिस्ट सभी प्रोडक्ट्स पर उपलब्ध क्रेडिट के अलावा अमेज़न पे लेटर की इस सुविधा का लाभ आप अपने मासिक बिल को भरने के लिए भी कर सकते हैं, जैसे बिजली का बिल, पानी का बिल व रीचार्ज इत्यादि। इसके अलावा ग्राहक लॉकडाउन के इस समय में घर का सामान जैसे ग्रॉसरी शॉपिंग के लिए भी इस सुविधा का इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसा कि हमने आपको बताया, अमेज़न पे लेटर का इस्तेमाल अमेज़न के लगभग सभी प्रोडक्ट्स पर उपलब्ध है, लेकिन कुछ पर यह सुविधा लागू नहीं होती वो हैं- ज्वैलरी, अमेज़न पे गिफ्ट कार्ड, अमेज़न पे बैलेंस टॉप-अप, अमेज़न ग्लोबल स्टोर के प्रोडक्ट्स और गोल्ड व चांदी।

अमेज़न इंडिया के डायरेक्टर विकास भंसल ने कहा कि Amazon Pay EMI का इस्तेमाल केवल बड़ी खरीदारी पर कर सकते थे, जिसका भुगतान आपको किश्तों में करना होता था। लेकिन अब इन्होंने अमेज़न पे को अपग्रेड कर दिया है, अब ग्राहक इसका इस्तेमाल छोटी राशि वाली खरीद पर भी कर सकते हैं।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link