Gold Rate Today on 17 Jan 2020: सोने की कीमतों में आया उछाल

10
55
Gold Rate Today on 17 Jan 2020
Advertisements

Gold Rate Today on 17 Jan 2020

सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने की कीमतों में बढ़त देखने को मिली है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने के भाव में 32 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है। भाव में इस बढ़त से शु्क्रवार को सोने की कीमत 40,590 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गयी है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, वैश्विक स्तर पर सोने की कीमतों में मजबूती और भारतीय रुपये में गिरावट के चलते सोने की कीमत में यह तेजी देखने को मिली है। गौरतलब है कि सोना पिछले सत्र में 40,558 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था।

सोने के साथ ही चांदी की कीमत में भी शुक्रवार को बढ़त देखने को मिली है। चांदी में शुक्रवार को 116 रुपये प्रति किलोग्राम की तेजी आई है। इस तेजी से चांदी का भाव 47,756 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। गौरतलब है कि चांदी गुरुवार को 47,640 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी। औद्योगिक इकाइयों और सिक्का कारोबारियों की लिवाली में तेजी आने से चांदी की कीमतों में यह बढ़त देखने को मिली है।

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटी) तपन पटेल ने बताया कि शुक्रवार को दिल्ली में 24 कैरेट सोने की कीमत में भी 32 रुपये की तेजी आई है। उन्होंने बताया कि रुपये में गिरावट और वैश्विक स्तर पर सोने की कीमतों में मजबूती के चलते घरेलू स्तर पर भी सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली है।

भारतीय रुपये की बात करें, तो शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में रुपया एक डॉलर के मुकाबले 7 पैसे की गिरावट के साथ 71 रुपये पर ट्रेंड कर रहा था।

वहीं, वैश्विक स्तर की बात करें, सोने और चांदी दोनों में ही बढ़त देखने को मिल रही थी। वैश्विक बाजार में सोना 1,555 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 18.02 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी।

10 COMMENTS

  1. Hi would you mind letting me know which hosting company you’re working with? I’ve loaded your blog in 3 completely different browsers and I must say this blog loads a lot faster then most. Can you suggest a good hosting provider at a honest price? Thank you, I appreciate it!

  2. Hello I am so glad I found your blog, I really found you by accident, while I was looking on Yahoo for something else, Anyhow I am here now and would just like to say cheers for a fantastic post and a all round thrilling blog (I also love the theme/design), I don’t have time to read it all at the minute but I have saved it and also included your RSS feeds, so when I have time I will be back to read a lot more, Please do keep up the fantastic job.

  3. Thanks for another great post. Where else could anyone get that kind of information in such a perfect way of writing? I have a presentation next week, and I’m on the look for such info.

Comments are closed.