Google Pixel स्मार्टफोन को मिला लेटेस्ट एंड्रॉयड सिक्योरिटी अपडेट

0
37
Advertisements

[ad_1]

Google Pixel स्मार्टफोन्स को लेटेस्ट मई 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच अपडेट मिलना शुरू हो गया है। यह लेटेस्ट अपडेट Pixel 4, Pixel 4 XL, Pixel 3a, Pixel 3a XL, Pixel 3, Pixel 3 XL, Pixel 2, और Pixel 2 XL यूज़र्स के लिए ज़ारी किया गया है। अपडेट के बुलेटिन में Google ने बताया है कि इस अपडेट ने 1 मई तक 15 सिक्योरिटी समस्याओं और 5 मई तक 24 समस्याओं को सुधारा है। हालांकि, इस बार कोई फंक्शनल पैच लिस्टेड नहीं है। हर पिक्सल वेरिएंट के लिए 2 बिल्ड के सेट्स लिस्ट हैं, जिसमें A3 बिल्टड ताइवान यूज़र्स के लिए हैं, जबकि B3 बिल्ड अन्य क्षेत्रों के लोगों के लिए है।

Google ने इस लेटेस्ट मई 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच अपडेट को फेज़ में रोलआउट किया है, जब यह अपडेट यूज़र्स के लिए उपलब्ध होगा तो उन्हें इसकी जानकारी नोटिफिकेशन के द्वारा मिल जाएगी। हालांकि, इसके अलावा वह मैनुअली भी इस अपडेट को अपने स्मार्टफोन में चेक कर रहे हैं, जिसके लिए उन्हें सेटिंग्स में जाकर सिस्टम में जाना होगा और फिर एंडवांस में जहां उन्हें सिस्टम अपडेट का विकल्प दिखेगा।

मई 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच अपडेट ने जैसे कि हमने पहले बताया पैच तारीख 01-05-2020 में 15 सिक्योरिटी समस्याओं को सुधारा और पैच तारीख 05-05-2020 में 24 सिक्योरिटी समस्याओं को सुधारा। यह समस्याएं गंभीर से समान्य तक होती हैं, और इसमें क्वालकॉम और मीडियाटेक के कॉम्पोनेंट्स से जुड़े बग्स भी फिक्स किए गए हैं।

कंपनी ने अपने डिवाइस के लिए फैक्ट्री इमेज भी रिलीज़ किए हैं। यह आपको नए पैकेज के साथ आपके डिवाइस को फ्लैश करने से पहले डेटा का बैकअप लेने की सलाह देता है, क्योंकि यह आपका मौजूदा डेटा डिलीट कर देगा। गूगल की डेवलपर साइट पर इसकी ओटीए तस्वीरें भी लाइव हो गई हैं और आप आप अपने पिक्सल फोन में भी यह अपडेट अनलॉक बूटलॉडर के जरिए इंस्टॉल कर सकते हैं। हालांकि, मई 2020 पैच के लिए आपके फोन का लेटेस्ट एंड्रॉयड 10 वर्ज़न पर काम जरूरी है।

[ad_2]

Source link