Google Pixel 4a स्मार्टफोन 6 जीबी रैम के साथ इस बेंचमार्क साइट पर लिस्ट

0
48
Advertisements

[ad_1]

Google Pixel 4a स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च हुए Pixel 3a स्मार्टफोन का अपग्रेड वर्ज़न है, जो कि पिछले कुछ समय से खबरों में बना हुआ है। हाल ही में यह आगामी फोन बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच पर लिस्ट हुआ। हालांकि, इस लिस्टिंग से फोन का नाम सामने नहीं आया, बस लिस्ट फोन के लिए ‘Google sunfish’ कोडनेम का इस्तेमाल किया गया है, जिसे गूगल पिक्सल 4ए से जोड़ा जा रहा है। इस फोन से संबंधित अब तक कई लीक सामने आ चुकी हैं, जो पिक्सल 4ए से संबंधित कई जानकारियों का खुलासा करती हैं। लेकिन गीकबेंच लिस्टिंग में इस फोन के किसी नए प्रमुख स्पेसिफिकेशन की जानकारी तो नहीं मिली, सिर्फ यह पता चला कि फोन 6 जीबी रैम और ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस होगा।

गीकबेंच की लिस्टिंग में एक फोन लिस्ट हुआ है, जिसका मॉडल नेम ‘Google sunfish’  है। यह एंड्रॉयड 10 पर काम करता है और रैम 6 जीबी है। यह फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम प्रोसेसर से लैस होगा, जिसकी बेस फ्रिक्वेंसी 1.80 गीगाहर्ट्ज़ होगी। इस लिस्टिंग में यह भी मालूम चला है कि Google Pixel 4a का सिंगल कोर स्कोर 2,529 है और मल्टी कोर स्कोर 6,366 है। लिस्टिंग 1 मई को अपलोड की गई थी।

अब तक Google ने तो कोई पुष्टि नहीं की है। लेकिन हम पुरानी रिपोर्ट्स के आधार पर मानकर चल रहे हैं कि ‘sunfish’ कोडनेम आगामी पिक्सल 4ए के लिए ही इस्तेमाल किया गया है।

पुरानी रिपोर्ट्स की बात करें, तो आगामी गूगल पिक्सल 4ए के प्रमुख स्पेसिफिकेशन से लेकर इस फोन के रिटेल बॉक्स की तस्वीर तक पिछले महीने लीक हो चुकी है। लीक की मानें, तो यह फोन स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर के साथ एड्रेनो 618 जीपीयू से लैस होगा।

लेटेस्ट गीकबेंच लिस्चिंग की तरह, पुरानी रिपोर्ट से पता चला था कि पिक्सल 4ए फोन में 6 जीबी रैम होगा। इसके अलावा यह फोन 5.8 इंच के डिस्प्ले के साथ आ सकता है, जिसका रिजॉल्यूशन 1,080×2,340 पिक्सल होगा। बैटरी 3,080 एमएएच की हो सकती है। कैमरे के मामले में इस फोन में एक कैमरा बैक पैनल पर दिया जाएगा, और एक कैमरा फ्रंट पैनल पर। हाल ही कि एक रिपोर्ट में पिक्सल 4ए का कैमरा सैम्पल्स भी ऑनलाइन सामने आ चुके हैं।

आपको बता दें, गूगल ने अब तक पिक्सल 4ए के लॉन्च की तारीख को लेकर कोई ऐलान नहीं किया है, लेकिन एक अन्य लीक के मुताबिक इस फोन की सेल 22 मई से शुरू होगी। भारत समेत दुनियाभर की वर्तमान हालात देखें, तो हर कोई खतरनाक कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है। इस स्थिति को देखकर तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस फोन को ऑनलाइन इवेंट में लॉन्च किया जाएगा।

[ad_2]

Source link