Holi 2022: होली की मस्ती कहीं आपके कार के रंग को न कर दे बेरंग, बचाव के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स एंड ट्रिक्स

0
69
Advertisements

[ad_1]

होली का उत्सव रंग बिरंगे रंगों से सराबोर होने का समय होता है। होली का त्योहार हम पर रंग की खुशियों के साथ एक नई ऊर्जा भर देता है। लेकिन जब होली ढेर सारी खुशियां लेकर आती है, तो यह रंग कहीं आपकी कार पर बाहर से और भीतर से भी भारी पड़ सकती है। रंगों की मस्ती में आप कहीं इतने बेफिक्र न हो जाएं कि आपकी चमचमती कार रंग के धब्बों से खराब हो जाए। ऐसे में आप यह सुनिश्चित करें कि आपकी कार बिलकुल चमचमाती रहे। यहां हम आपको बता रहें हैं कुछ आसान टिप्स एंड ट्रिक्स, ताकि जब आप इस होली के उत्सव का आनंद लें, तो आपकी कार किसी और दिन की तरह बेदाग और चमकदार बनी रहे।

वैक्स पॉलिश लगाएं 

कार को रंगों के असर से बचाने का अच्छा तरीका यह होता है कि कार पर वैक्स पॉलिश लगाई जाए। वैक्स पॉलिश जिद्दी ऑयल पेंट या स्थायी रंगों को कार पेंट की ऊपरी परत में जमने से बचाता है। जिससे आपके कार का रंग सुरक्षित रहेगा। 

वॉटरप्रूफ कवर

लेकिन अगर अपनी कार में वैक्स-पॉलिश नहीं लगवा सकें हैं तो भी घबराने की बात नहीं है। आप अपनी प्यारी कार को वॉटरप्रूफ कवर से ढंक सकते हैं। लेकिन इसमें कोई छेद या रिसाव नहीं होना चाहिए। प्लास्टिक कवर की शीट काफी मोटी हो तो आपके कार को रंग के बौझार से सुरक्षित रखेगा। 

पार्किंग का रखें ध्यान

यदि आप अपनी कार को एक खुली जगह या किसी पतली गली में खड़ी कर देते हैं, तो होली की खुमारी में उत्साही भीड़ के लिए आसान शिकार बन सकती है। इसलिए अगर आप अपनी प्यारी कार को गैराज में पार्क कर सकते हैं तो इससे अच्छा कुछ नहीं है। यदि आप अपनी कार को खुली जगह पर पार्क करते हैं तो चीजें थोड़ी मुश्किल हो सकती हैं। अगर आप कार को सड़क किनारे या किसी खुली जगह पर पार्क कर रहे हैं, तो उसे कवर से ढक दें। कार के एक्सटीरियर को बचाने का यह सबसे अच्छा तरीका है। 

क्लिंग फिल्म या फूड रैप लगाएं 

पानी से कार के क्रोम के हिस्से खराब जाते हैं। इन्हें बचाने का सबसे उपाय यह है कि इनके ऊपर क्लिंग फिल्म या एलुमीनियम फॉयल लगा सकते हैं। पानी कार के क्रोम फिनिश वाले डोर हैंडल्स और फ्रंट ग्रिल को खराब कर सकता है।

[ad_2]

Source link