JioFiber सेट-टॉप बॉक्स को मिला Amazon Prime Video सपोर्ट

0
67
Advertisements

[ad_1]

JioFiber सेट टॉप बॉक्स ने आखिरकार Amazon Prime Video सपोर्ट को अपने OTT ऐप्स ऑफरिंग लिस्ट में शामिल कर लिया है। पिछले साल जब यह जियो फाइबर लॉन्च हुआ था, तब इसमें अमेज़न प्राइम वीडियो सपोर्ट मौजूद नहीं था। तब से लेकर अब तक इसकी मांग काफी ज्यादा बढ़ गई थी, तो अब कंपनी ने आखिरकार इसका सपोर्ट भी पेश कर दिया है। अब यह वीडियो ऑन डिमांड ऐप आपको जियो फाइबर के ओटीटी ऐप्स लिस्ट में शामिल नज़र आएगा। ऐसा नहीं है कि जियो फाइबर के साथ आपको अमेज़न प्राइन वीडियो सपोर्ट मुफ्त में मिलेगा। अमेज़न प्राइम वीडियो का लुफ्त उठाने के लिए आपको इसका सब्सक्रिप्शन तो खरीदना ही पड़ेगा।

Amazon Prime Video ऑरिज़न कॉन्टेंट उपलब्ध कराता है, जैसे कि फोर मोर शॉट्स, पंचायत, मिर्जापुर, और जोकर, थप्पड़ जैसी कई फिल्में भी आपको इस पर देखने को मिल जाती है। OnlyTech ने सबसे पहले JioFiber पर अमेज़न प्राइम वीडियो सपोर्ट मिलने की जानकारी दी थी। हालांकि, Gadgets 360 ने निजी तौर पर इसकी पुष्टि की। बता दें, जब जियोफाइबर लॉन्च हुआ था, तब बेहद कम ओटीटी ऐप्स इस पर मौजूद थे, लेकिन तब से लेकर अब तक यह लगातार अपने प्लेटफॉर्म पर यूज़र्स के लिए अलग-अलग ऐप्स सपोर्ट जोड़ता जा रहा है। फिलहाल, जियोफाइबर की ओटीटी लिस्ट में आपको SunNXT, Disney+ Hotstar, Zee5, SonyLiv, Voot, Jio Cinema, ALT Balaji जैसे ऐप्स लेंगे।

हालांकि, इस पर अब तक Netflix सपोर्ट नहीं जोड़ा गया है। उम्मीद है कि जियो भविष्य में इसे भी अपने प्लेटफॉर्म पर जरूर जोड़ेगी। एंड्रॉयड टीवी-बेस्ड यह सेट-टॉप बॉक्स एंड्रॉयड 9 पर काम करता है और इसके साथ जियो के अपने ऐप Jio Cinema और Saavn जैसे ऐप प्री-इंस्टॉल आते हैं। इसके साथ रिमोट भी आता है, जिसमें वॉयस कंट्रोल सपोर्ट मौजूद है। इसके अलावा लाइव टीवी चैनल भी देखा जा सकता है, इसके लिए वेब के जरिए TV Plus App ऐप का इस्तेमाल करना होगा।

कोरोना वायरस महामारी के लड़़ने के लिए जियो ने हाल ही में जियो फाइबर ब्रॉडबैंड का लेकर अहम ऐलान किया था, जिसमें रिलायंस जियो बिना किसी सर्विस चार्ज के बुनियादी JioFiber ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी प्रदान करेगी। कंपनी बुनियादी JioFiber ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी के लिए अपने ग्राहकों को बिना किसी शुल्क के 10Mbps स्पीड वाला मुफ्त कनेक्शन देगी। इंटरनेट एक्सेस करने में कोई शुल्क नहीं लगेगा, बस सब्सक्राइबर को राउटर के लिए पैसे देने होंगे। हालांकि, इस पर भी कंपनी ने कहा कि वह कम से कम रिफंडेबल डिपॉजिट पर यह राउटर प्रदान करेंगे। इसके अलावा मौजूदा जियोफाइबर ग्राहकों को सभी प्लान में डबल डेटा उपलब्ध कराया जा रहा है।

[ad_2]

Source link