JioMeet से Jio देगी Google Meet और Zoom को चुनौती

0
31
Advertisements

[ad_1]

Jio वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग क्षेत्र में अपना हाथ आज़माना चाह रही है, जिसके लिए कंपनी JioMeet नाम से अपने मूल प्लेटफॉर्म को लॉन्च करने के लिए तैयार है। Jio की मूल कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड (RIL) ने गुरुवार को चौथी तिमाही के लिए अपनी तिमाही आय की घोषणा करते हुए JioMeet प्लेटफॉर्म लॉन्च करने की अपनी प्लानिंग का खुलासा किया। नया प्लेटफॉर्म Google Meet, Microsoft Teams और Zoom जैसे प्लेटफॉर्म की तरह ही होगा और कंपनी ने इन सभी सर्विस को अब जियोमीट से टक्कर देने की ठानी है। हालांकि बता दें कि JioMeet पूरी तरह से नया नहीं होगा, क्योंकि जियो ने पहले भी इसी तरह की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म लाने का प्रयास किया है।

तिमाही आय की घोषणा करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने खुलासा किया कि कंपनी जियोमीट को अपने जियो प्लेटफार्मों की सहायक कंपनी के तहत एक राष्ट्रव्यापी वीडियो प्लेटफॉर्म के रूप में लॉन्च कर रही है।

जियो की JioMeet सर्विस एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस में ऐप के रूप में और साथ-साथ विंडोज और मैकओएस कंप्यूटर पर भी उपलब्ध होगा। Hindustan Times की रिपोर्ट के अनुसार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म एक प्लगइन के जरिए आउटलुक पर भी उपलब्ध होगा। यह भी दावा किया जाता है कि यह डिवाइस में एचडी-क्वालिटी अनुभव देगा। इसके अलावा यूज़र्स ईमेल आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन कर सकेंगे या गेस्ट के रूप में भी वीडियो कॉन्फ्रेंस में शामिल हो सकेंगे।

आधिकारिक घोषणा के तुरंत बाद Apple ऐप स्टोर और Google Play पर JioMeet ऐप की लिस्टिंग देखी गई। हालांकि इस कहानी को प्रकाशित करने के समय, कंपनी ने इस लिस्टिंग को हटा दिया था। एक समर्पित माइक्रोसाइट (jiomeet.jio.com) जो प्लेटफॉर्म की मुख्य फीचर्स की जानकारी दे रही थी, उसमें भी अब एक मैसेज लिखा दिखाई दे रहा है, जिसमें लिखा है, “JioMeet में आपकी रुचि के लिए धन्यवाद।”

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link