Mi Band 5 की फोटो लीक, इसमें होगी कैमरा कंट्रोल करने की क्षमता

0
102
Advertisements

[ad_1]

Mi Band 5 चीन में लॉन्च होने वाला है और लॉन्च से पहले बैंड का रेंडर (ग्राफिक्स से बनी तस्वीर) व फीचर्स ऑनलाइन सामने आए हैं। खबरों की मानें, तो Xiaomi के इस फिटनेस बैंड में ब्लड ऑक्सीज़न लेवल डिटेक्ट करने का फंक्शन दिया जाएगा। इसके अलावा मी बैंड 5 में Amazon Alexa सपोर्ट भी मौजूद होगा। वेब पेज़ पर लीक हुए रेंडर्स से जानकारी मिली कि इस नए मी बैंड मॉडल का डिज़ाइन Mi Band 4 की तरह ही होगा। इसके साथ ही यह भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि मी बैंड 5 में बिल्ट-इन कनेक्टर के द्वारा यूएसबी प्लग-इन चार्ज सपोर्ट मौजूद होगा।

टिप्सटर ने चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट वीबो पर Mi Band 5 का रेंडर लीक किया है। हालांकि, इस बैंड के रेंडर में Mi Band 4 से अलग कुछ नहीं देखने को मिला। लेकिन इसमें दो बटन दिखे हैं, जो नए रिस्ट बैंड को कंट्रोल करने में मदद करेंगे।

रेंडर के अलावा, टिप्स्टर ने मी बैंड 5 के कुछ प्रमुख फीचर्स का भी खुलासा किया है। टिप्सटर के मुताबिक, बैंड में SpO2 सेंसर दिया जाएगा। यह टेक्नोलॉजी ब्लड ऑक्सीज़न लेवल को डिटेक्ट करने में मदद करती है। यह फीचर हार्ट रेट मॉनिटरिंग फीचर से एक कदम आगे हैं, जो कि वर्तमान के सभी मॉडल्स में मौजूद है। साल की शुरुआत में कुछ रिपोर्ट्स सामने आईं थी जिसमें बताया गया था कि Apple Watch में इस तरह ब्लड ऑक्सीज़न डिटेक्शन फीचर दिया जाएगा।

पहले भी कई रिपोर्ट में दावा किया जा चुका है कि Xiaomi अपने मी बैंड 5 में SpO2 सेंसर देने वाली है, जो कि ब्लड में ऑक्सीज़न सेचुरेशन को मापने का काम करता है।

मी बैंड 5 को लेकर यह भी खबर हैं कि इसमें ग्लोबल मार्केट के लिए NFC सपोर्ट दिया जाएगा। पिछले साल, Mi Band 4 एनएफसी वेरिएंट सपोर्ट के साथ एक्सलूसिवली चीन मार्केट में आया था। ताजा जानकारी तो यह भी है कि इस नए बैंड में अमेज़न एलेक्सा सपोर्ट भी दिया जाएगा। जिसका मतलब है कि मी बैंड में वॉयस असिस्टेंट का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा मी बैंड 5 रिमोट कैमरा कंट्रोल फीचर और मी बैंड 4 की तुलना में बड़ी स्क्रीन साइज़ के साथ आ सकता है।

बता दें कि Xiaomi अपने लेटेस्ट फिटनेस बैंड से 11 जून को पर्दा उठाने वाली है।
 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link