Nokia 6.2 को भारत में मिला Android 10 अपडेट, डार्क मोड के साथ जुड़े ये नए फीचर्स

0
36
Advertisements

[ad_1]

Nokia 6.2 को Android 10 अपडेट मिलना शुरू हो गया है, जो मार्च 2020 सिक्योरिटी पैच लेकर आता है। नोकिया 6.2 को पिछले साल अक्टूबर में एंड्रॉयड 9 के साथ लॉन्च किया गया था और अब लगभग छह महीने बाद फोन को एंड्रॉयड 10 अपडेट मिला है।  HMD Global ने कुछ समय पहले एंड्रॉयड 10 अपडेट के लिए रोडमैप जारी किया था और यह अपडेट उस रोडमैप के हिसाब से सही समय पर जारी किया गया है। जैसा कि अधिकतर स्मार्टफोन के साथ होता है Nokia 6.2 के लिए Android 10 अपडेट भी एक स्टेज्ड रोलआउट है, जिसका मतलब है कि यह अपडेट शुरुआत में कुछ देशों में जारी होगा और उसके बाद अन्य देशों में।

नोकिया 6.2 एंड्रॉयड 10 अपडेट की जानकारी नोकिया कम्युनिटी पेज पर साझा की गई है। इसमें उन देशों की लिस्ट भी जारी की है, जहां यह अपडेट पहले फेज़ में जारी किया जाएगा। भारतीय यूज़र्स के लिए यह अच्छी बात है कि भारत पहले फेज़ में शामिल है। भारत के अलावा बांग्लादेश, बेल्जियम, कंबोडिया, फिनलैंड, फ्रांस, रूस समेत कई अन्य देश भी लिस्ट में शामिल हैं।

कंपनी ने फोरम पर यह भी बताया है कि इन देशों में से 10 प्रतिशत को नोकिया 6.2 अपडेट मंगलवार को प्राप्त होगा और 50 प्रतिशत को 1 मई तक मिलेगा। इन सभी क्षेत्रों को 3 मई तक अपडेट पूरी तरह से मिल जाएगा।

नोकिया कम्युनिटी पेज पर इस अपडेट का चेंजलॉग नहीं दिया गया है, लेकिन अपडेट प्राप्त करने वाले एक ट्विटर यूज़र ने इसका एक स्क्रीनशॉट साझा किया है। यह एंड्रॉयड 10 अपडेट सॉफ्टवेयर वर्ज़न V2.290 के साथ आता है और इसका साइज़ 1.5 जीबी है। इसमें डार्क मोड, स्मार्ट रिप्लाई, जेस्चर नेविगेशन जैसे नए फीचर्स के साथ प्राइवेसी और लोकेशन के लिए अतिरिक्त कंट्रोल भी शामिल किए गए हैं। इसके अलावा अपडेट मार्च 2020 सिक्योरिटी पैच के साथ आता है।
 

Nokia

यदि आपको इस अपडेट का नोटिफिकेशन नहीं मिला है तो आप खुद से इसे जांच सकते हैं। इसके लिए आप अपने Nokia 6.2 की सेटिंग्स में जाएं और यहां ‘अबाउट फोन’ के अंदर ‘सिस्टम अपडेट’ पर जाएं। यहां आपको अपडेट की जानकारी मिलेगी। डाउनलोड साइज़ बड़ा है, इसलिए हम आपको इसे एक स्टेबल और हाई-स्पीड कनेक्शन के ज़रिए डाउनलोड करने और अपडेट इंस्टॉल करने से पहले अपने फोन की बैटरी को चार्ज रखने की सलाह देंगे।

[ad_2]

Source link