Nokia 9 PureView के लिए भारत में रोलआउट हुआ एंड्रॉयड 10 अपडेट

0
40
Advertisements

[ad_1]

Nokia 9 PureView को आखिरकार भारत में एंड्रॉयड 10 अपडेट मिलना शुरू हो गया है। HMD Global ने यह अपडेट पिछले साल दिसंबर से ही रोलआउट करना शुरू कर दिया था, लेकिन उस वक्त यह अपडेट फेज़ में ज़ारी किया गया था। पहले फेज़ में कुछ ही देशों को यह अपडेट मिला था। हालांकि, रोलआउट के 4 महीने बाद भी भारतीय यूज़र्स को यह अपडेट हासिल नहीं हुआ, जिसकी शिकायत उन्होंने इस महीने की शुरुआत में की थी। इन यूज़र्स ने ट्विटर के माध्यम से यह मुद्दा उठाया और एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकास से सवाल पूछे गए कि उन्हें यह अपडेट कब मिलेगा। यूज़र्स की शिकायत के बाद अब कंपनी ने पुष्टि की है कि इस लेटेस्ट एंड्रॉयड 10 अपडेट को नोकिया 9 प्योरव्यू भारतीय यूज़र्स के लिए भी ज़ारी कर दिया गया है।

यह लेटेस्ट एंड्रॉयड 10 अपडेट नए डार्क मोड, ज्यादा गेस्चर नेविगेशन ऑप्शन, स्मार्ट रिप्लाई, बैटरी प्राइवेसी कंट्रोल, नए फोकस मोड और नए फैमिली लिंक जैसे फीचर्स के साथ आया है। भारतीय Nokia 9 PureView यूज़र द्वारा ट्विटर पर साझा किए स्क्रीनशॉट से मालूम चला है कि इस अपडेट का साइज़  839 एमबी है और यह अप्रैल 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के साथ आता है। वहीं, नोकिया 9 प्योरव्यू फोन के लिए लेटेस्ट एंड्रॉयड 10 अपडेट का वर्ज़न नंबर V5.13D है। अगर आपको अपडेट का नोटिफिकेशन अब तक प्राप्त नहीं हुआ है, तो आप इसे मैनुअली फोन के सेटिंग्स व अबाउट फोन में जाकर सिस्टम अपडेट में देख सकते हैं। ध्यान रहे इस अपडेट को डाउनलोड व इंस्टॉल करते हुए आप मजबूत वाई-फाई कनेक्शन में हो और आपको फोन पूरा चार्ज हो या तो फिर आप चार्जिंग के दौरान भी इस अपडेट को डाउनलोड कर सकते हैं।

एचएमडी ग्लोबल ने बताया कि इस रोलआउट के बाद 13 से ज्यादा Nokia फोन के लिए लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम ज़ारी किया गया है, जो कि पिछले साल ही लॉन्च हुए हैं। नोकिया 9 प्योरव्यू के अलावा Nokia 8 Sirocco, Nokia 8.1, Nokia 7.2, Nokia 7 Plus, Nokia 7.1, Nokia 6.2, Nokia 6.1 Plus, Nokia 6.1, Nokia 4.2, Nokia 3.2, Nokia 2.3 और Nokia 2.2 के लिए भारत में एंड्रॉयड 10 अपडेट रोलआउट किया गया है। नोकिया 6.2 को कुछ दिन पहले ही यह लेटेस्ट अपडेट मिला था, हालांकि इस फोन में एंड्रॉयड 10 के साथ मार्च 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच आया।



[ad_2]

Source link