Realme स्मार्टफोन और स्मार्टबैंड की बिक्री हुई शुरू

0
24
Advertisements

[ad_1]

भारत सरकार द्वारा ग्रीन और ऑरेंज ज़ोन में गैर-जरूरी सामान की बिक्री पर लगे प्रतिबंध के हटने के बाद Realme ने ऐलान किया है कि कंपनी सोमवार यानी आज से भारत में ऑर्डर लेना शुरू कर रही है। हालांकि, कंपनी सरकार द्वारा निर्धारित रेड ज़ोन वाले क्षेत्रों से ऑर्डर नहीं लेगी। इसी के साथ ऑरेंज और ग्रीन ज़ोन में रहने वाले ग्राहक अब रियलमी प्रोडक्ट कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट व ई-कॉमर्स साइट पर ऑर्डर कर सकते हैं, जिसमें रियलमी स्मार्टफोन और स्मार्ट बैंड शामिल हैं। इसी के साथ सुरक्षित ज़ोन के ग्राहकों को यह भी नोटिफाइ किया गया है कि कुछ रियलमी प्रोडक्ट्स आउट-ऑफ-स्टॉक हैं, हालांकि इन प्रोडक्ट्स की उपलब्ध जानने के लिए यूज़र्स को “Notify Me” ऑप्शन चुनने को कहा गया है।

गृह मंत्रालय (MHA) की नोटिफिकेशन के मुताबिक, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जैसे Amazon और Flipkart अब गैर-जरूरी सामान जैसे स्मार्टफोन, टीवी, लैपटॉप आदि के ऑर्डर ले सकते हैं। हालांकि, यह ऑर्डर केवल चुनिंदा लोगों के ही एक्सेप्ट किए जाएंगे, जिसमें ऑरेंज और ग्रीन ज़ोन शामिल है। हालांकि, इसके विपरीत रेड ज़ोन उन जगहों के लिए दिया गया है, जहां पर कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का सबसे ज्यादा खतरा है। ऐसे में रेड ज़ोन के अंदर आने वाले क्षेत्रों के ऑर्डर लेना फिलहाल प्रतिबंधित है। ऐसे में Realme ने ऐलान किया है कि वह अपने प्रोडक्ट्स को देशभर के केवल गैर-प्रतिबंधित क्षेत्रों में डिलीवर करेगी।

रियलमी ने अपनी वेबसाइट के नोट में लिखा है कि “हम 4 तारीख से ऑर्डर लेना शुरू कर चुके हैं। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम अपने ग्राहकों को बेहतर तरीके से डिलीवर कर सकें।”

ग्राहक रियलमी प्रोडक्ट्स में रियलमी स्मार्टफोन और बैंड कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से खरीद सकते हैं। हालांकि, वेबसाइट के माध्यम से सुरक्षित ज़ोन के लोगों को यह जानकारी दी गई है कि कुछ प्रोडक्ट्स आउ-ऑफ-द-स्टॉक हैं, जिन्हें जल्द ही लाया जाएगा। हालांकि, हमने जांचा कि रियलमी के कुछ प्रोडक्ट्स जिसमें Realme X50 Pro, Realme 6, और Realme Band कुछ ऑरेंज जोन में खरीद के लिए उपलब्ध हैं। लेकिन यही प्रोडक्ट्स कुछ ऑरेंज व ग्रीन ज़ोन में आउट ऑफ स्टॉक हैं। इसके विपरीत रेड ज़ोन में रियलमी का कोई प्रोडक्ट अभी खरीद के लिए उपलब्ध नहीं होगा, रेड ज़ोन में दिल्ली भी शामिल है।

ठीक इसी तरह हमने अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर यह प्रोडक्ट ऑरेंज और ग्रीन ज़ोन के अंदर खरीदने के लिए क्लिक किया, तो दोनों ही वेबसाइट पर “Buy Now”  के साथ यह प्रोडक्ट्स 4 से 14 दिन के अंदर डिलिवरी के लिए उपलब्ध थे।

गौरतलब है कि फिलहाल भारत में 17 मई तक कोविड-19 लॉकडाउन लागू रहने वाला है। भारत सरकार ने देश को कुछ रंगों के ज़ोन में बांट दिया है, जिसमें ग्रीन, ऑरेंज व रेड ज़ोन शामिल हैं। ग्रीन और ऑरेंज ज़ोन वाले क्षेत्र सुरक्षित व कम जोखिम भरे हैं। वहीं, रेड ज़ोन उन जगहों के लिए दिया गया है, जहां पर कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का सबसे ज्यादा खतरा है।

[ad_2]

Source link