Realme 3 और Realme 3i को मिला Android 10 आधारित Realme UI अपडेट

0
41
Advertisements

[ad_1]

Realme 3 और Realme 3i स्मार्टफोन को भारत में एंड्रॉयड 10 आधारित Realme UI स्टेबल अपडेट मिलना शुरू हो गया है। यह नया रियलमी यूआई अपडेट नया इंटरफेस लेकर आया है और इसके साथ ऑप्टिमाइज़्ड स्मार्ट साइडबार भी आता है जिसमें असिस्टिव बॉल ऑपेसिटी और हाइड असिस्टिव बॉल ऑन फुलस्क्रीन ऐप जैसे फीचर्स शामिल हैं। यह 3 फिंगर स्क्रीनशॉट गेस्चर फीचर को भी ऑप्टिमाइज़ करता है और नेविगेशन गेस्चर 3.0 के साथ लैंडस्केप मोड में गेस्चर को सपोर्ट प्रदान करता है। इसके अलावा नए अपडेट में आपको नया फोकस मोड, नया चार्जिंग एनिमेशन और बेहतर डिवाइस परफॉर्मेंस मिलती है। हाल ही में कंपनी ने इन दो फोन के लिए अपना बीटा प्रोग्रोम ओपन किया था और ठीक हफ्ते बाद अब इसके लिए एंड्रॉयड 10 आधारित रियलमी यूआई अपडेट ज़ारी कर दिया गया है।

Realme ने अपने अधिकारिक फोरम पर Realme 3 और Realme 3i स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड 10 आधारित Realme UI अपडेट ज़ारी करने का ऐलान किया है। इन दोनों ही फोन के अपडेट का वर्ज़न नंबर RMX1821EX_11.C.09 है। रियलमी ने जानकारी दी कि अपडेट को फिलहाल बैच में रोलआउट किया गया है, तो ऐसे में सभी यूज़र्स को एक साथ यह अपडेट प्राप्त नहीं होगा। आप इस अपडेट की उपलब्धता अपने फोन के सेटिंग्स में जाकर चेक कर सकते हैं।
 

Realme 3, Realme 3i update changelog

दोनों ही रियलमी 3 और रियलमी 3आई फोन का अपडेट चैंजलॉग एक जैसा है और यह अपडेट नये रियल डिज़ाइन इंटरफेस के साथ आता है, जिसको लेकर दावा किया गया है कि यह ज्यादा आकर्षक और प्रभावशाली साबित होगा। स्मार्ट साइडबार को ऑप्टिमाइज़ किया गया है, जिसमें नए फीचर ‘असिस्टिव बॉल ऑपेसिटी’ और ‘हाइड असिस्टिव बॉल ऑन फुलस्क्रीन ऐप’ शामिल किए गए हैं। स्मार्ट साइडबार ऐप्स के लिए फ्लोटिंग विंडो फीचर और बबल एनिमेशन लेकर आया है, जब आप स्मार्ट साइबार के द्वारा फ्लोटिंग विंडो में ऐप को ओपन करेंगे तो बबल एनिमेशन नज़र आएगा।

यह अपडेट 3 फिंगर स्क्रीनशॉट गेस्चर और नेविगेशन गेस्चर 3.0 को भी ऑप्टिमाइज़ करता है। इसमें एक फोकस मोड भी जोड़ा गया है, ताकि जब आप कुछ काम कर रहे हों या फिर कुछ सीख रहे हों, तो यह मोड डिस्ट्रेक्शन को मिनिमाइज़ करने में मदद करता है। चार्जिंग एनिमेशन को भी इस नए रियलमी यूआई अपडेट के साथी रीडिज़ाइन किया गया है।

इसके अलावा, रियलमी 3 और रियलमी 3आई फोन के अपडेट में सिस्टम बिल्ट-इन रिंगटोन को भी ऑप्टिमाइज़ किया गया है और गेम स्पेस के लिए विजुअल इंटरेक्शन को सुधारा गया है। इसके अलावा आर्टिस्टिक वॉलपेपर्स और एनिमेशन वॉलपेपर का सपोर्ट भी इस अपडेट में मिलेगा, जिसे आप अपने लॉकस्क्रीन में एड कर सकते हैं।

इस अपडेट के साथ रियलमी शेयर में अब Oppo, Vivo, और Xiaomi डिवाइस के साथ फाइल शेयर करने का सपोर्ट भी जोड़ दिया गया है।

[ad_2]

Source link