Realme Smart TV की सेल आज दोपहर 12 बजे से शुरू, कीमत 12,999 रुपये से शुरू

0
113
Advertisements

[ad_1]

Realme Smart TV आज दोपहर 12 बजे से पहली बार भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होने जा रहा है। कंपनी ने रियलमी स्मार्ट टीवी को 32-इंच और 43-इंच स्क्रीन साइज़ विकल्पों में पेश किया है और ग्राहक इसे Flipkart और Realme India साइट के साथ-साथ ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स के जरिए भी खरीद सकेंगे। हालांकि, स्मार्ट टीवी को पूरे भारत में कंटेनमेंट ज़ोन में रहने वाले ग्राहकों तक नहीं पहुंचाया जाएगा। Realme Smart TV को कंपनी ने भारत में उग्र कीमत में पेश किया है, जो यहां पहले से अपने पैर जमा चुके Xiaomi, LG, TCL, Vu जैसे ब्रांडों के स्मार्ट टीवी से सीधी प्रतिस्पर्धा करेगा।
 

Realme Smart TV price in India, availability

रियलमी स्मार्ट टीवी के 32 इंच वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये है, जबकि 43 इंच वेरिएंट को 21,999 रुपये में बेचा जाएगा। टेलीविज़न की बिक्री आज दोपहर 12 बजे शुरू होगी। ग्राहक Realme Smart TV को कंपनी की वेबसाइट और फ्लिपकार्ट के जरिए खरीद सकेंगे। इसके अलावा रियलमी स्मार्ट टीवी को ऑफलाइन स्टोर्स के जरिए भी खरीदा जा सकता है।
 
Flipkart के जरिए Realme Smart TV खरीदने वाले ग्राहक एक्सिस बैंक बज़ क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके 10 प्रतिशत की तत्काल छूट पा सकते हैं। ई-रिटेलर डिवाइस पर नो-कॉस्ट ईएमआई यानी बिना ब्याज़ की किश्तों का विकल्प भी दे रहा है। इसके अलावा 31 जुलाई से पहले रियलमी स्मार्ट टीवी खरीदने वाले ग्राहकों को छह महीने का यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिलेगा। वहीं, दूसरी ओर, Realme India वेबसाइट के जरिए इस स्मार्ट टीवी की खरीद पर कंपनी एक्सचेंज ऑफर दे रही है।

याद दिला दें कि Realme Smart TV को भारत में 25 मई को लॉन्च किया गया था।
 

Realme Smart TV specifications

रियलमी स्मार्ट टीवी मार्केट में दो अलग-अलग स्क्रीन साइज़ में उपलब्ध होगा। 32-inch Realme Smart TV 1366×768 पिक्सल (एचडी-रेडी) रिजॉल्यूशन के साथ आएगा, जबकि 43 इंच वेरिएंट 1920×1080 पिक्सल (फुल-एचडी) रिजॉल्यूशन में उपलब्ध होगा। स्क्रीन साइज़ और रिजॉल्शून के अलावा दोनों ही वेरिएंट के स्पेसिफिकेशन व फीचर्स के एक जैसे होंगे। Realme Smart TV एंड्रॉयड टीवी 9 पाई पर चलता है। इसमें यूज़र्स को एंड्रॉयड टीवी के गूगल प्ले स्टोर का एक्सेस मिलेगा। Netflix, Amazon Prime Video और YouTube जैसे इस टेलीविज़न सेट पर पहले से इंस्टॉल मिलेंगे।

Realme Smart TV के अन्य स्पेसिफिकेशन में 400 निट्स की पिक ब्राइटनेस, एचडीआर 10 स्टेंडर्ड तक सपोर्ट, 1 जीबी रैम और 8 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। टेलीविज़न में मीडियाटेक एमएसडी6683 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। बता दें कि MediaTek को दुनिया भर में स्मार्ट टेलीविज़न के लिए बेस्ट चिपसेट बनाने के लिए जाना जाता है। ऐसे में रियलमी स्मार्ट टीवी से मजबूत परफॉर्मेंस की उम्मीद की जा सकती है।

Realme TV में चार स्पीकर सिस्टम है और 24 वॉट रेटेड साउंड आउटपुट के साथ आता है। स्पीकर सिस्टम में दो फुल-रेंज ड्राइवर्स और दो ट्वीटर्स हैं। इसके अलावा डॉल्बी ऑडियो और ब्लूटूथ 5.0 के लिए भी सपोर्ट है।

[ad_2]

Source link