Realme Watch सेल आज दोपहर 12 बजे, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

0
88
Advertisements

[ad_1]

Realme Watch की आज पहली बार भारत में शुरू होने जा रही है, जो कि Flipkart और Realme India वेबसाइट पर दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। मई में लॉन्च हुई यह कंपनी की पहली स्मार्टवॉच है, जिसकी कीमत बेहद ही किफायती है। रियलमी वॉच कलर डिस्प्ले के साथ 2.5डी कर्व्ड ग्लास और टचस्क्रीन सपोर्ट के साथ आती है। हालांकि, रियलमी वॉच में सिंगल साइज़ पेश किया गया है, जिसके साथ आपको मल्टीपल स्पोर्ट्स मोड, इंटेलिजेंस एक्टविटी, पर्सनल हेल्थ ट्रैकिंग और वॉच फेस जैसे कई फीचर्स मिलेंगे।
 

Realme Watch price in India

रियलमी वॉच को भारत में 3,999 रुपये में बेचा जाएगा। स्मार्टवॉच की सेल Flipkart और Realme की वेबसाइट पर आज दोपहर 12 बजे से शुरू होने वाली है। इसके अलावा इस वॉच में आपको कई कलर स्ट्रैप के ऑप्शन उपलब्ध होंगे, जो कि- आर्मी ग्रीन, ब्लैक, ब्लू और रेड है।

इच्छुक ग्राहकों के लिए फ्लिपकार्ट कुछ ऑफर्स भी लेकर आया है। इस सेल में Flipkart Axis Bank क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने पर ग्राहक को 5 प्रतिशत कैशबैक दिया जाएगा, वहीं Axis Bank Buzz क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने पर 10 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा। साथ ही फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक ग्राहकों को 3 महीने से 12 महीने तक नो-कॉस्ट ईएमआई भी दे रहा है।  
 

Realme Watch specifications, features

मार्केट में उपलब्ध अन्य बजट स्मार्टवॉच की तरह Realme Watch में फिटनेस के अलावा कुछ स्मार्ट फीचर्स हैं। यह स्मार्टवॉच रियल टाइम हार्ट रेट मॉनिटरिंग करता है, वो भी बिल्ट इन पीपीजी सेंसर के दम पर। इसके बारे में हर पांच मिनट में हार्ट रेट रिकॉर्ड करने का दावा है। हार्ट रेट मानक से कम या ज़्यादा होने पर यह अलर्ट ज़ारी करता है। Realme ने इसमें SpO2 मॉनिटरिंग भी दिया है जिससे यूज़र्स अपना ब्लड ऑक्सीजन स्तर भी जांच सकते हैं।

फिटनेस के दीवानों के लिए Realme Watch में 14 अलग स्पोर्ट्स मोड हैं, जिसमें बैडमिंटन, क्रिकेट, इंडोर रन, आउटडोर रन, वॉक, योगा और अन्य कई खेल शामिल हैं। स्मार्टवॉच नींद को मॉनीटर कर सकता है।

रियलमी वॉच यूज़र्स के पास उपलब्ध स्मार्टफोन में इंस्टॉल ज़्यादातर ऐप के लिए नोटिफिकेशन अलर्ट जारी कर सकता है। ये नोटिफिकेशन वॉयस कॉल, एसएमएस मैसेज या फेसबुक,इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप के चैट मैसेज के हो सकते हैं। इसके अलावा आप अपने रियलमी वॉच का इस्तेमाल अपने हैंडसेट को अनलॉक करने या म्यूजिक प्लेयर को रिमोट कंट्रोल करने के लिए कर सकते हैं। आप स्मार्टवॉच का इस्तेमाल अपने स्मार्टफोन के कैमरा सेंसर्स के लिए रिमोट के तौर पर भी कर पाएंगे।

Apple Watch जैसे अन्य प्रीमियम स्मार्टवॉच की तरह रियलमी वॉच में वॉयस कॉल उठाने की सुविधा नहीं है। हालांकि, आप कॉल को रिजेक्ट जरूर कर सकते हैं या स्मार्टवॉच से ही उसे म्यूट भी कर सकते हैं। कस्टमाइज़ेशन भी उपलब्ध हैं, इन्हें रियलमी लिंक ऐप के ज़रिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

Realme Watch में 12 वॉच फेस पहले से इंस्टॉल हैं। डिफॉल्ट वॉच फेस में टाइम, तारीख, मौसम, स्टेप्स, हार्ट रेट और कैलोरी डिस्प्ले होता है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो रियलमी वॉच में 1.4 इंच (320×320 पिक्सल) डिस्प्ले है। यह टच स्क्रीन सपोर्ट और 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 के साथ आता है। स्मार्टवॉच में तीन एक्सिस वाला एक्सेलेरोमीटर और पीपीजी सेंसर है। यह 20mm रीमूवेभल रिस्ट स्ट्रैप को सपोर्ट करता है। यह आईपी68 सर्टिफाइड बिल्ड के साथ आता है। यानी यह वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट है।

कनेक्टिविटी के लिए रियलमी वॉच में ब्लूटूथ 5.0 है। यह एंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप या उसके बाद एंड्रॉयड स्मार्टफोन के साथ काम कर सकता है। स्मार्टवॉच की बैटरी 160 एमएएच की है। इसके बारे में हार्ट रेट मॉनीटर एक्टिव होने पर सात दिन तक चलने और नहीं एक्टिव होने पर 9 दिन की बैटरी लाइफ देने का दावा है। एक पावर सेविंग मोड भी है यह सिंगल चार्ज में 20 दिन तक यूज़र्स का साथ निभाएगा। स्मार्टवॉच का डाइमेंशन 256×36.5×11.8 मिलीमीटर है और वज़न 31 ग्राम।
 

 

[ad_2]

Source link