Redmi, Mi, Poco ब्रांड के फोन की ऑनलाइन बिक्री शुरू, लेकिन…

0
53
Advertisements

[ad_1]

Coronavirus Lockdown एक बार फिर एक्सटेंड कर दिया गया है, अब यह लॉकडाउन भारत में 17 मई तक लागू रहने वाला है। हालांकि, इस बीच 4 मई यानी आज से शुरू हुए इस लॉकडाउन में कुछ व्यवसाय और सर्विसों को चालू करने की इजाज़त मिल चुकी है, लेकिन  कुछ ही जगहों पर। भारत सरकार ने देश को तीन ज़ोन में बांट दिया है, जिसमें ग्रीन और ऑरेंज ज़ोन वाले क्षेत्रों को चुनिंदा व्यवसाय व सर्विस चालू करने की इजाज़त मिल गई है। हालांकि, इसके विपरीत रेड ज़ोन उन जगहों के लिए दिया गया है, जहां पर कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का सबसे ज्यादा खतरा है। ऐसे में रेड ज़ोन के अंदर आने वाले क्षेत्रों के सभी व्यवसाय को फिलहाल बंद रखा जा रहा है। सरकार के इस फैसले के बाद Xiaomi और Poco ने ऐलान किया है कि वह ग्रीन व ऑरेंज ज़ोन से ऑर्डर लेना शुरू कर रहे हैं। कंपनी का कहना है कि इस बात का पूरा ध्यान रखा जाएगा कि ऑर्डर की डिलिवरी पूरी सावधानी बरतते हुए की जाए।

Xiaomi ने ट्विटर के माध्यम से ऐलान किया है कि Mi.com प्रोडक्ट्स की शीपिंग देश के ग्रीन और ऑरेंज ज़ोन में शुरू कर रही है। इसका मतलब है कि प्रोडक्ट की डिलिवरी के लिए केवल कुछ चुनिंदा पिन कोड्स ही मान्य है, वहीं जो इलाके व क्षेत्र रेड ज़ोन के अंदर आते हैं, उनके प्रोडक्ट फिलहाल डिलीवर नहीं किए जा रहे। शाओमी इंडिया के चीफ मनु कुमार जैन ने ट्वीट करते हुए बताया कि कुछ चुनिंदा स्मार्टफोन को Flipkart और Amazon.in की वेबसाइट पर री-लिस्टेड किया गया है और अब यह दोनों वेबसाइट भी ऑर्डर लेना शुरू कर रही हैं। इसके साथ ही Poco इंडिया के जनरल मैनेजर सी मनमोहन ने भी ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि Poco X2 अब खरीद के लिए फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है। डिलिवरी केवल ग्रीन और ऑरेंज ज़ोन के कुछ क्षेत्रों में ही की जा रही है।

मी.कॉम पर शाओमी ने कहा कि प्रीपेड ऑर्डर ही फिलहाल एक्सेप्ट किए जा रहे हैं, डिलिवरी की लाइमलाइन उस क्षेत्र के स्थानीय अधिकारियों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के आधार की जाएगी। अमेज़न, फ्लिपकार्ट और अन्य-इ-कॉमर्स वेबसाइट अब गैर-जरूरी सामान को भी लिस्ट कर रहे हैं, लेकिन केवल चुनिंदा पिन-कोड के लिए। गौरतलब है कि यह कदम तब उठाया गया जब गृह मंत्रालय द्वारा उन जगहों को हरी झंड़ी दिखाई गई जहां कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा कंट्रोल कर लिया गया है। ई-कॉमर्स कंपनियां केवल ग्रीन व ऑरेंज ज़ोन में ही गैर-जरूरी सामान को डिलीवर कर सकती हैं।

अमेज़न पर आप Mi A3, Poco F1, Redmi 8A Dual, Redmi Note 8, Redmi Note 8 Pro जैसे कई फोन खरीद सकते हैं। वहीं, Poco X2, Redmi Note 7 Pro, Redmi 8 जैसे फोन फ्लिपकार्ट पर लिस्टेड हैं। इन फोन की डिलीवरी केवल कुछ ही पिन-कोड्स पर हो रही है। अगर आपका इलाका रेड ज़ोन में आता है, जो आप ऑर्डर न ही करें तो बेहतर है।



[ad_2]

Source link