Redmi Note 9 के स्पेसिफिकेशन लॉन्च से पहले लीक, डिज़ाइन की भी मिली झलक

0
46
Advertisements

[ad_1]

Xiaomi आज Redmi Note 9 को लॉन्च करने वाला है और ऑनलाइन लॉन्च इवेंट से कुछ ही घंटों पहले रेडमी नोट 9 के कथित स्पेसिफिकेशन और रेंडर्स ऑनलाइन लीक हो गए हैं। दावा है कि आगामी Redmi फोन कम से कम दो स्टोरेज वेरिएंट में आएगा और इसके तीन अलग-अलग रंग वेरिएंट होंगे। इसके अलावा लीक हुए रेंडर्स से पता चलता है कि रेडमी नोट 9 में ऊपरी बाएं कोने पर एक कैमरा कटआउट होगा और स्मार्टफोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप से लैस होगा। Redmi Note 9 अपनी सीरीज़ का चौथा मॉडल होगा। इससे पहले कंपनी इस सीरीज़ में Redmi Note 9S, Redmi Note 9 Pro और Redmi Note 9 Pro Max लॉन्च कर चुकी है। रेडमी नोट 9 प्रो और नोट 9 प्रो मैक्स को भारत में भी लॉन्च किया जा चुका है।

एक टिपस्टर सुधांशु अंबोरे द्वारा लीक किए गए रेडमी नोट 9 के कथित स्पेसिफिकेशन और रेंडर्स से जानकारी मिलती है कि नए फोन में एक ग्रेडिएंट फिनिश के साथ प्लास्टिक बैक होगी। लीक से यह भी पता चलता है कि आगामी स्मार्टफोन का हार्डवेयर मौजूदा रेडमी नोट 9एस, रेडमी नोट 9 प्रो और रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स से हल्के होंगे।
 

Redmi Note 9 specifications (rumored)

टिपस्टर ने दावा किया है कि रेडमी नोट 9 में ड्यूल-सिम सपोर्ट और 6.53 इंच का फुल-एचडी+ (1,080×2,340 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले होगा, जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 सुरक्षा से लैस होगा। कहा जाता है कि स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी85 चिपसेट शामिल होगा और यह 3 जीबी और 4 जीबी रैम के साथ आएगा। ये दोनों वेरिएंट क्रमश: 64 जीबी और 128 जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज से लैस होंगे। इसके अलावा यह भी दावा किया गया है कि स्मार्टफोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा, जिसमें कथित तौर पर एफ/1.79 अपर्चर वाला 48-मेगापिक्सल सैमसंग जीएम1 प्राइमरी सेंसर होगा। इसके अन्य सेंसर में एफ/2.2 अपर्चर वाला 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, एफ/2.4 अपर्चर वाला 2 मेगापिक्सल मैक्रो लेंस और  2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल होगा।

सेल्फी के लिए Redmi Note 9 में 13-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होने का दावा है। स्मार्टफोन में 18 वाट चार्जिंग सपोर्ट (बॉक्स में 22.5W चार्जर शामिल) के साथ 5,020mAh बैटरी दी जाएगी। यह भी कहा जाता है कि स्मार्टफोन की स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। इसके अलावा दावा है कि रेडमी नोट 9 में शामिल कनेक्टिविटी विकल्पों में वाई-फाई, ब्लूटूथ, इंफ्रारेड (आईआर) ब्लास्टर, एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल होंगे।
 

Redmi Note 9 design renders (alleged)

स्पेसिफिकेशन के अलावा टिपस्टर ने रेंडर्स को भी साझा किया है और यदि ये रेंडर्स रेडमी नोट 9 के ही हैं तो हमें आगामी फोन के डिज़ाइन की भी जानकारी मिलती है। रेंडर्स से पता चलता है कि फोन में मोटी बेजल्स के साथ होल-पंच डिस्प्ले होगा। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी उपलब्ध होगा, जो रेडमी नोट 9-सीरीज़ के अन्य फोन में शामिल साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से विपरीत फोन के बैक में सेट होगा। कैमरा सेटअप के बगल में ही एलईडी फ्लैश भी होगा।
 

redmi

Xiaomi आज रात 8:00 बजे यूएसटी (शाम 5:30 बजे आईएसटी) पर एक ऑनलाइन इवेंट लाइवस्ट्रीम करेगी, जिसमें कंपनी अपने कुछ स्मार्टफोन ग्लोबली लॉन्च करेगी। इस इवेंट में Redmi Note 9 के लॉन्च होने की भी उम्मीद है। नए रेडमी फोन के साथ कंपनी Mi Note 10 Lite भी लॉन्च कर सकती है।



[ad_2]

Source link