Samsung Galaxy S8 और Galaxy S8+ को अब हर तीन महीने पर अपडेट मिलने का दावा

0
32
Advertisements

[ad_1]

Samsung Galaxy S8 और Samsung Galaxy S8+ स्मार्टफोन तीन साल पहले मार्च 2017 में लॉन्च हुए थे। लॉन्च के वक्त यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर काम करते थे। इन फोन को एंड्रॉयड 9 के साथ सैमसंग वन यूआई अपडेट मिल चुका है। अब एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसके मुताबिक दोनों ही स्मार्टफोन को अब से तिमाही अपडेट ज़ारी किया जाएगा न कि मासिक जो कि अब तक इन दोनों ही फोन के लिए रोलआउट हो रहा था। याद दिला दें, सैमसंग गैलेक्सी एस8 और सैमसंग गैलेक्सी एस8+ यूज़र्स के लिए पिछले साल फरवरी में एंड्रॉयड 9 अपडेट ज़ारी हुआ था।

SamMobile की रिपोर्ट के मुताबिक, Galaxy S8 और Galaxy S8+ ने लॉन्च के बाद से अब तक अपने तीन साल पूरे कर लिए हैं, इसके बाद ही Samsung ने निर्णय लिया है कि इन स्मार्टफोन की अपडेट साइकिल 1 महीने की जगह अब 3 महीने कर दी जाएगी। इसका मतलब यह है कि मासिक तौर पर ज़ारी होने वाले सिक्योरिटी पैच के बजाय अब गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ को एक फर्मवेयर में सभी सिक्योरिटी अपडेट ज़ारी किए जाएंगे, जो कि हर तिमाही में एक बार फोन के लिए रोलआउट होंगे। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कुछ समय से फोन में कोई नया फीचर जुड़ा है, इससे इशारा मिलता है कि आने वाले अपडेट भी सिक्योरिटी पैच के अलावा इन फोन के लिए कुछ नया नहीं लाने वाले।

आपको बता दें, इन दोनों ही स्मार्टफोन के लिए आखिरी अपडेट अप्रैल की शुरुआत में ज़ारी किया गया था, जो कि अप्रैल 2020 सिक्योरिटी पैच के साथ आया था।

पब्लिकेशन ने अपनी रिपोर्ट में यह भी जोड़ा कि Galaxy S8 Active जो कि अगस्त 2017 में लॉन्च हुआ था, इसके लिए फिलहाल मासिक अपडेट मिलना ज़ारी रहेगा। कुछ महीने बाद इसे भी तीन महीने मिलने वाले अपडेट में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि Samsung फोन जिन्हें तिमाही में अपडेट ज़ारी किया जाता है, वह हैं-  Galaxy S7 Active, Galaxy S8 Lite, Galaxy A11, Galaxy A31, Galaxy A41, Galaxy A71 5G, Galaxy A2 Core, Galaxy A5 (2017), Galaxy A6, Galaxy A6+, Galaxy A7 (2018), Galaxy A8 Star, Galaxy A8s, और Galaxy A9 (2018)

[ad_2]

Source link