WhatsApp को जल्द मिल सकता है मल्टी डिवाइस सपोर्ट

0
48
Advertisements

[ad_1]

WhatsApp का दुनिया भर में बड़े पैमाने पर यूज़रबेस है और बढ़ते यूज़रबेस के कारण इसकी मूल कंपनी फेसबुक इसे लगातार अपडेट करने में लगी हुई है। कंपनी व्हाट्सऐप में नए-नए फीचर्स जोड़ने पर काम कर रही है। हाल ही में व्हाट्सऐप में ग्रुप वीडिया कॉलिंग में यूज़र्स की संख्या को बढ़ाकर अधिकतम आठ कर दिया गया था और अब कंपनी जल्द ही मल्टी-डिवाइस फीचर को भी पेश कर सकती है। पिछले कुछ समय से खबर चल रही है कि व्हाट्सऐप मल्टी-डिवाइस फीचर को टेस्ट कर रही है, जो यूज़र्स को एक ही समय में एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट को कई डिवाइस पर चलाने की अनुमति देगा। एंड्रॉयड के लिए WhatsApp वर्ज़न 2.20.143 बीटा में यह फीचर एक बार फिर से देखा गया है। हालांकि फीचर अभी भी विकसित किया जा रहा है और अभी इसके जारी होने की तारीख का खुलासा नहीं हुआ है।

जैसा कि व्हाट्सऐप फीचर ट्रैकर WABetaInfo द्वारा बताया गया है, WhatsApp पिछले साल से मल्टी-डिवाइस फीचर पर काम कर रही है। यह फीचर व्हाट्सऐप यूज़र्स को मुख्य डिवाइस से डिस्कनेक्ट किए बिना एक ही अकाउंट को दो अलग-अलग डिवाइसों पर चलाने में मदद करेगा। यह उन यूज़र्स के बेहद काम आएगा जिनके पास एक से अधिक स्मार्टफोन या एक स्मार्टफोन और एक टैबलेट है। लेटेस्ट बीटा वर्ज़न में इस आगामी मल्टी डिवाइस सपोर्ट के कुछ सुगाग शामिल हैं, जिनका WABetaInfo ने पता लगाया है। व्हाट्सऐप वेब में जहां यह आपके द्वारा लॉग इन किए गए डिवाइस की जानकारी दिखाता है, वहां “व्हाट्सऐप ऑन अदर डिवाइस” लिखा देखा गया है, जो पब्लिकेशन के अनुसार, भविष्य में एक ही अकाउंट को कई डिवाइस में एक साथ सपोर्ट करने की ओर इशारा है।

इसके अलावा व्हाट्सऐप अपने मेन स्क्रीन पर भी काम कर रही है, जो डेटा को बचाने के लिए आपके वाई-फाई नेटवर्क का उपयोग करने के लिए कहता है, जब आप किसी अन्य डिवाइस पर लॉग इन करते हैं। WABetaInfo द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट में यह देखा जा सकता है कि नया पेज एक पॉप-अप लाता है, जो कहता है कि (अनुवादित) “मोबाइल डेटा का उपयोग धीमा हो सकता है और आपके डेटा प्लान को बड़ी मात्रा में इस्तेमाल कर सकता है।” इस पॉप-अप को लेकर रिपोर्ट का दावा है कि यह संभव है कि मल्टी डिवाइस के सपोर्ट में WhatsApp को मेन डिवाइस से सेकेंडरी डिवाइस में कुछ डेटा ट्रांस्फर करना पड़े। यह संभवत: चैट हिस्ट्री हो सकती है।

याद दिला दें कि ऐप के पिछले बीटा में यह पाया गया था कि व्हाट्सऐप अपने चैट / ग्रुप शेयर शीट पर फेसबुक मैसेंजर रूम्स शॉर्टकट जोड़ने पर भी काम कर रहा है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link