WhatsApp पर जल्द आ सकता है Facebook Messenger Rooms शॉर्टकट

0
29
Advertisements

[ad_1]

WhatsApp एंड्रॉयड ऐप के बीटा वर्ज़न पर फेसबुक मैसेंजर रूम के इंटीग्रेशन की टेस्टिंग किए जाने की खबर है। यह टेस्टिंग एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न 2.20.139 पर की जा रही है। इसका मतलब यह है कि इस मैसेजिंग ऐप पर एक ऐसे शॉर्टकट पर टेस्टिंग हो रही है, जो कि यूज़र को सीधे मैसेंजर रूम तक ले जाए। Facebook ने हाल ही में ऐलान किया था कि कंपनी अपने नए मैसेंजर रूम फीचर को कुछ देशों में रोलआउट कर रही है, ताकि यूज़र्स एक साथ 50 लोगों के साथ ग्रुप कॉलिंग का उपयोग कर सकें। फेसबुक ने यह भी ऐलान किया था कि मैसेंजर रूम को Instagram और फेसबुक पोर्टल के साथ भी पेश किया जाएगा। हालांकि, इसकी उपलब्धता को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp एंड्रॉयड ऐप 2.20.139 बीटा वर्ज़न पर Facebook Messenger Rooms शॉर्टकट जोड़ा गया है।  हालांकि, बीटा वर्ज़न का यह फीचर अभी काम नहीं कर रहा है, जिसका मतलब यह है कि इस फीचर पर अभी काम चल रहा है और व्हाट्सऐप इसे पूरी तरह से बग फ्री बनाना चाहता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह शॉर्टकट चैट/ग्रुप शेयर शीट पर उपलब्ध होगा। फिलहाल, यूज़र द्वारा ‘Room’ विकल्प को चुनने पर इस फीचर की जानकारी पेश की जाती है।

यह जोड़ा गया Rooms मैसेंजर एनक्रिप्शन और प्राइवेसी कंट्रोल द्वारा प्रोटेक्टेड है, हालांकि  वीडियो कॉल एंड टू एंड एनक्रिप्टेड नहीं है। पब्लिकेशन ने यह भी जानकारी दी कि यह रूम शॉर्टकट कॉल टैब में जोड़ा जाएगा।

याद दिला दें, फेसबुक ने हाल ही में ऐलान किया था कि कंपनी अपना मैसेंजर रूम कुछ देशों में रोलआउट कर रही है। Zoom Cloud Meetings और हाउसपार्टी ऐप्स की तरह, इसमें भी यूज़र्स डायरेक्ट लिंक की सहायता से ग्रुप कॉल ज्वाइन कर सकते हैं बिना फेसबुक अकाउंट इस्तेमाल किए। फेसबुक ने यह भी घोषणा की कि इस सुविधा के बाद यूज़र वीडियो कॉल में 50 से ज्यादा लोगों को जोड़ सकेंगे।

 

गौरतलब है कि फेसबुक द्वारा किया गया यह ऐलान ऐसे वक्त पर आया है, जब भारत समेत ज्यादातर देशों के लोग कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते अपने-अपने घरों में बंद हैं। घरों में होने की वजह से अब लोग बाहरी लोगों से मिलने के लिए वीडियो कॉलिंग ऐप्स का सहारा ले रहे हैं, ज़ूम ऐप का बढ़ता इस्तेमाल इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link