Xiaomi के इस फोन में होगा 120x ज़ूम और 108 मेगापिक्सल कैमरा

0
110
Advertisements

[ad_1]

Xiaomi का आगामी स्मार्टफोन कोडनेम ‘CAS’ के साथ आएगा और इसमें 120x ज़ूम सपोर्ट वाला 108-मेगापिक्सल कैमरा होगा। Xiaomi Mi 10 ब्रांड का पहला स्मार्टफोन है, जो 108-मेगापिक्सल कैमरा स्पोर्ट करता है, लेकिन ऐसा लगता है कि यह ब्रांड का अकेला 108-मेगापिक्सल कैमरा फोन नहीं है। हाल ही में कुछ रिपोर्ट सामने आई थी कि चीनी स्मार्टफोन कंपनी 108-मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरे के साथ एक और स्मार्टफोन बाज़ार में लाने की योजना बना रही है और यह कुछ अन्य दिलचस्प कैमरा फीचर से भी लैस होगा। रिपोर्ट बताती है कि शाओमी इस स्मार्टफोन पर 2020 की शुरुआत से काम कर रहा है। इस आगामी शाओमी स्मार्टफोन के कैमरे के बारे में कुछ लीक भी सामने आए हैं, लेकिन मुख्य स्पेसिफिकेशन अभी भी अज्ञात है।

Xiaomi के दूसरे 108-मेगापिक्सल वाले स्मार्टफोन की रिपोर्ट Xiaomishka पर सामने आई है, जिससे पता चलता है कि आगामी स्मार्टफोन का कोडनेम CAS है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस नए स्मार्टफोन की ज़ूम क्षमता बाजार में मौजूद अन्य स्मार्टफोन की तुलना में काफी अधिक होगी और रिपोर्ट के अनुसार, इंजीनियरिंग सैंपल की लीक सुझाव देती है कि यह 120x डिज़िटल ज़ूम सपोर्ट करेगा। इतना ज़ूम एक पेरिस्कोप कैमरा का इस्तेमाल कर प्राप्त किया जा सकता है, जैसा Mi 10 Youth Edition में शामिल होने के लिए भी कहा गया है।

वर्तमान में Samsung Galaxy S20 Ultra में सर्वाधिक ज़ूम सपोर्ट है, जो कि 100x है। सैमसंग इसे 100X Space Zoom कहती है। रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गई है कि आगामी शाओमी फोन 12x ऑप्टिकल ज़ूम सपोर्ट करेगा और 120x ज़ूम का शाओमी विज्ञापन करेगी। इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि यह नया CAS स्मार्टफोन एक अलग सेंसर का उपयोग करेगा, जिसका कोडनेम HM2 होगा।

Xiaomishka का सुझाव है कि यह नया स्मार्टफोन नई Xiaomi Mi 10 CC सीरीज़ का एक हिस्सा होगा। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 775जी चिपसेट, एमएफसी और साथ ही 5जी कनेक्टिविटी स्पोर्ट के साथ आएगा। इसके अलावा यह भी उम्मीद की जा रही है कि स्मार्टफोन जुलाई में लॉन्च होगा।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link