Xiaomi स्मार्टफोन को प्री-ऑर्डर कर सकते हैं ग्राहक, डिलिवरी के लिए कंपनी ने कहा…

0
27
Advertisements

[ad_1]

Xiaomi ने भारत में Mi.com साइट पर प्री-ऑर्डर लेने शुरू कर दिए हैं। ई-कॉमर्स साइट पर एक नोटिस में कहा गया है कि कंपनी केवल प्रीपेड ऑर्डर को ले रही है और सरकार द्वारा लॉकडाउन को हटाए जाने के बाद डिलीवरी को पूरा करेगी। Xiaomi की तरह ही Samsung और Vivo भी देश में अपने ऑनलाइन स्टोर के जरिए प्रीपेड ऑर्डर ले रहे हैं। हालांकि Realme और अन्य कंपनियों ने लॉकडाउन के कारण अपने ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों पोर्टल को फिलहाल बंद रखा है। Amazon और Flipkart जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म भी फिलहाल गैर-आवश्यक सामान के ऑर्डर नहीं ले रहे हैं।

Mi.com साइट पर एक बैनर में लिखा है (अनुवादित) “हम फिलहाल केवल प्रीपेड ऑर्डर स्वीकार कर रहे हैं। यह ऑर्डर लॉकडाउन के खत्म होने के बाद डिलिवर किए जाएंगे।”

एक सपोर्ट पेज के अनुसार Xiaomi के पास “किसी भी और सभी” प्री-ऑर्डरों को रद्द करने का अधिकार है, हालांकि किसी भी तरह के कैसंलेशन के लिए ग्राहकों को सूचित किया जाएगा। कंपनी ने यह भी बताया है कि ये सभी डिलीवरी पार्टनर्स की उपलब्धता के अलावा “राज्य-स्तर और स्थानीय प्रतिबंधों के अधीन” हैं।

लॉकडाउन के कारण स्मार्टफोन कंपनियां और कुछ अन्य संस्थाएं देश में ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर के जरिए गैर-ज़रूरी सामान की सेल करने में सक्षम नहीं हैं। हालांकि सरकार ने हाल ही में छोटे स्थानीय रिटेलर्स के लिए ऑपरेशन में थोड़ी ढील दी है।

बता दें कि मार्च के अंत में देश में मोबाइल फोन विक्रेताओं का प्रतिनिधित्व करने वाले भारत सेल्युलर एंड इलेक्ट्रॉनिक्स एसोसिएशन (ICEA) ने सरकार से आवश्यक वस्तुओं में फोन को शामिल करने और देश में अपनी ऑनलाइन सेल शुरू करने का आग्रह किया था। स्मार्टफोन कंपनियां देश में अपनी सेल और सर्विस के संचालन को फिर से शुरू करने का तरीका भी तलाश रही हैं।

याद दिला दें कि 24 मार्च को देश में लॉकडाउन घोषित हुआ था, जो 14 अप्रैल को खत्म होना था, लेकिन इसे बढ़ा कर 3 मई तक कर दिया गया था। हालांकि अभी भी कुछ राज्य हैं, जो बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण के चलते इस लॉकडाउन को 3 मई से भी आगे बढ़ाने की योजना बना रहे हैं।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link