Xiaomi Mi Band 5 होगा 11 जून को लॉन्च

0
89
Advertisements

[ad_1]

Mi Band 5 कंपनी का नेक्स्ट जनरेशन फिटनेस ट्रैकर बैंड है, जिसे Xiaomi द्वारा 11 जून को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Weibo के जरिए यह ऐलान किया। वीबो पोस्ट के जरिए कंपनी ने स्मार्ट बैंड की कीमत और स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है। शाओमी के इस बैंड के स्पेसिफिकेशन को लेकर कई रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं, जिनसे जानकारी मिली है कि इस बैंड में Amazon का Alexa वॉयस असिस्टेंट और एनएफसी सपोर्ट मौजूद होगा। इसके अलावा यह भी अटकले लगाई जा रही हैं कि शाओमी इस बैंड में बड़ा डिस्प्ले और नया डिज़ाइनर चार्जर भी पेश कर सकती है।

Xiaomi ने Mi Band 5 की लॉन्च तारीख का खुलासा वीबो के जरिए किया, लेकिन इस स्मार्ट बैंड से संबंधित प्रमुख फीचर्स की कोई जानकारी अभी तक नहीं दी है।

फिलहाल यह भी स्पष्ट नहीं है कि मी बैंड 5 भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं। याद दिला दें, शाओमी ने Mi Band 4 को भारत में Mi Smart Band 4 के तौर पर पेश किया था, जिसकी कीमत 2,299 रुपये है। संभावना है कि मी बैंड 5 की कीमत इसी के आसपास होगी।
 

Mi Band 5 features (expected)

फीचर्स की बात करें, तो मी बैंड 5 को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें SpO2 सेंसर मौजूद होगा, जो कि ब्लड में ऑक्सीज़न सैचुरेशन मापने का काम करता है। खबर तो यह भी है कि इस स्मार्ट बैंड में एनएफसी और अमेज़न का एलेक्सा सपोर्ट भी दिया जाएगा।

आगामी मी बैंड 5 को लेकर जानकारी यह भी सामने आ चुकी है कि इसमें पर्सनल एक्टिविटी इंटेलिजेंस (PAI) फंक्शन मौजूद होगा, जो कि यूज़र को स्वस्थ रहने के लिए एक्टिविटी लेवल की जानकारी देने के लिए हार्ट रेट डेटा का इस्तेमाल करता है। अटकलें यह भी है कि मी बैंड 5 का ग्लोबल वर्ज़न जो मी स्मार्ट 5 के नाम से जाना जाता है, उसका मॉडल नंबर XMSH11HM होगा।

एक रिपोर्ट में यह भी इशारा दिया गया है कि मी बैंड 5 एक नए डिज़ाइन के चार्जर के साथ आ सकता है, जिसमें कथित तौर पर नया प्लग-इन टाइप डिज़ाइन दिया गया होगा।
 

 

[ad_2]

Source link